ओलंपिक गेम्‍स पर नहीं होगा आतंकी साया, सफलतापूर्वक होंगे पूर्ण: ब्राजील

रिस में हुए आतंकी हमलों का खौफ अगले वर्ष ब्राजील में होने वाले ओलंपिक गेम्‍स पर नहीं होगा। ब्राजील के वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी एंड्री रोग्रिग्‍स ने बताया है कि अगले वर्ष देश में आयोजित होने वाले ओलंपिक गेम्‍स में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए जाएंगे। इस दौरान यहां पर पेरिस

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2015 09:20 AM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2015 09:45 AM (IST)
ओलंपिक गेम्‍स पर नहीं होगा आतंकी साया, सफलतापूर्वक होंगे पूर्ण: ब्राजील

रियो दी जिनेरियो (ब्राजील)। पेरिस में हुए आतंकी हमलों का खौफ अगले वर्ष ब्राजील में होने वाले ओलंपिक गेम्स पर नहीं होगा। ब्राजील के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी एंड्री रोग्रिग्स ने बताया है कि अगले वर्ष देश में आयोजित होने वाले ओलंपिक गेम्स में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए जाएंगे। इस दौरान यहां पर पेरिस जैसी घटना न घटे इसके लिए सुरक्षा के कई घेरे होंगे जिन्हें तोड़पाना आतंकियों के लिए नामुमकिन होगा। उन्होंने कहा है कि आतंकी हमले के खतरे के बावजूद ब्राजील में ओलंपिक गेम्स बिना किसी परेशानी के पूरा होंगे।

पेरिस हमलों के मद्देनजर ओलंपिक गेम्स पर मंडराते संकंट पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यहां पर ऐसा कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि फुटबाल वर्ल्ड कप का सफलतापूर्वक आयोजन करने के बाद अब हम ओलंपिक के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि उन्होंने माना कि अगले वर्ष होने वाले यह गेम्स उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण होंगे। रोड्रिग्स ने कहा कि पिछले आयोजन से ब्राजील को बड़े से बड़े खेलों का आयोजन करने का अनुभव हो गया है। उन्होंने कहा कि अब ब्राजील के पास केवल एक मिशन और एक ही टास्क है और वह है ओलंपिक गेम्स का सफलतापूर्वक आयोजन।

पढ़ें: शिवसेना ने पाक को बताया आतंकवाद की मल्टी नेशनल कंपनी

उन्होंने बताया कि इस आयोजनक को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए करीब 47 हजार सुरक्षाकर्मी और 38 हजार आर्मी के जवानों को तैनात किया जाएगा। यह संख्या लंदन ओलंपिक में लगाए गए कुल सुरक्षाकर्मियों से दोगुनी होगी। इसके अलावा ब्राजील पुलिस भी इस दौरान मुस्तैद रहेगी और अन्य देशों की पुलिस से लगातार संपर्क बनाए रखेगी। उनके मुताबिक इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से हर चीज हाई अलर्ट पर होगी।

फ्रांस ने शुरू की बदले की कार्रवाई, सीरिया में आईएसआईएस के कई ठिकानों पर दागे बम
chat bot
आपका साथी