पाकिस्तान में नमाज के दौरान मस्जिद में धमाका, 25 लोगों की मौत

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जुमे की नमाज के वक्त आत्मघाती बेल्ट पहने एक शख्स ने खुद को बम से उड़ा लिया।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Fri, 16 Sep 2016 04:54 PM (IST) Updated:Fri, 16 Sep 2016 07:18 PM (IST)
पाकिस्तान में नमाज के दौरान मस्जिद में धमाका, 25 लोगों की मौत

पेशावर, रायटर। पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम इलाके में शुक्रवार को मस्जिद में जुमे की नमाज के वक्त अल्लाह-हो-अकबर का नारा लगाते हुए आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। हमले में 25 लोग मारे गए हैं जबकि 30 घायल हुए हैं। हमले की जिम्मेदार अभी किसी संगठन ने नहीं ली है। लेकिन शक तहरीक-ए-तालिबान (पाकिस्तान) पर है। इलाके में ज्यादातर हमले उसी ने किए हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। अफगानिस्तान से लगी सीमा पर स्थित पेई खान गांव की मस्जिद में दोपहर के समय यह हमला हुआ। जिस इलाके में हमला हुआ है, वह बहुत पिछड़ा हुआ आदिवासी इलाका है। वहां पर कानून व्यवस्था न के बराबर है। वहां पर अभी भी कबीलाई संस्कृति कायम है। अफगानिस्तान सीमा के ऐसे ही इलाकों में अल कायदा, तालिबान और अन्य इस्लामी संगठनों के ट्रेनिंग कैंप हैं। इन इलाकों से आतंकी संगठनों को आसानी से लड़ाके मिल जाते हैं और पहुंच में मुश्किल इन पथरीले इलाकों में सुरक्षा बलों की कार्रवाई भी नहीं होती है।

चार आइएस आतंकी गिरफ्तार

आतंकी संगठन आइएस के चार सदस्य पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से गिरफ्तार किए गए हैं। पकड़े गए लोगों के नाम- सैयद अब्दुल आलम, हफीजुर रहमान, निसार अहमद और तसव्वुर अमीन हैं। यह कार्रवाई आतंकवाद निरोधी विभाग ने की है। ये आतंकी लाहौर में स्थित सरकारी इमारतों और संवेदनशील स्थानों को निशाना बनाने की साजिश कर रहे थे। उनके पास से विस्फोटक भी बरामद किया गया है।

पढ़ें- मुंबई हमलों की सुनवाई तेज करने को भारत ने लिखा पाकिस्तान को पत्र

chat bot
आपका साथी