अमेरिका ने वेनेजुएला के उपराष्ट्रपति को प्रतिबंध सूची में रखा

ट्रेजरी आफिस ऑफ फारेन एसेट्स कंट्रोल के कार्यकारी निदेशक जॉन ई स्मिथ ने कहा, 'सरगना अधिनियम के तहत वर्षो तक जांच करने के बाद मंगलवार को यह कदम उठाया गया है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Tue, 14 Feb 2017 04:30 PM (IST) Updated:Tue, 14 Feb 2017 10:10 PM (IST)
अमेरिका ने वेनेजुएला के उपराष्ट्रपति को प्रतिबंध सूची में रखा
अमेरिका ने वेनेजुएला के उपराष्ट्रपति को प्रतिबंध सूची में रखा

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका ने वेनेजुएला के उपराष्ट्रपति तारेक एल एसामी को मादक पदार्थ सरगना की सूची में रख दिया है। वेनेजुएला के उपराष्ट्रपति पर मादक पदार्थो के अंतरराष्ट्रीय तस्करों की कथित रूप से सहायता करने का आरोप है। अमेरिका ने वर्षो तक जांच करने के बाद यह कदम उठाया है।

ट्रेजरी आफिस ऑफ फारेन एसेट्स कंट्रोल के कार्यकारी निदेशक जॉन ई स्मिथ ने कहा, 'सरगना अधिनियम के तहत वर्षो तक जांच करने के बाद मंगलवार को यह कदम उठाया गया है। यह जांच मादक पदार्थो के वेनेजुएला के तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए की गई। इसका मकसद यह दर्शाना है कि घृणित काम में शामिल लोगों को किसी भी तरह का संरक्षण नहीं मिलता है।'

ट्रेजरी ने एल असामी के सहयोगी वेनेजुएला नागरिक सामार्क जोस लोपेज बेलो को भी प्रतिबंधित किया है। लोपेज बेलो या अन्य पक्षों की 13 संपत्ति को भी ब्लॉक कर दिया है। प्रतिबंधित पक्षों पर ब्रिटेन के वर्जिन द्वीप समूह, पनामा, ब्रिटेन, अमेरिका और वेनेजुएला में फैले अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क में शामिल होने का आरोप है।

वेनेजुएला में नोटबंदी के बाद हिंसा, सरकार ने 1 हफ्ते में वापस लिया फैसला

chat bot
आपका साथी