ब्रिटेन में पेरिस जैसे हमले की साजिश रच रहा है अलकायदा

आतंकी संगठन अलकायदा ब्रिटेन में पेरिस की साप्ताहिक पत्रिका शार्ली अब्दो की तर्ज पर हमला करने की साजिश रच रहा है। ब्रिटिश खुफिया एजेंसी एमआइ-5 के महानिदेशक एंड्रयू पार्कर ने यह चेतावनी दी है।

By Sachin kEdited By: Publish:Fri, 09 Jan 2015 05:46 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jan 2015 06:20 PM (IST)
ब्रिटेन में पेरिस जैसे हमले की साजिश रच रहा है अलकायदा

लंदन। आतंकी संगठन अलकायदा ब्रिटेन में पेरिस की साप्ताहिक पत्रिका शार्ली अब्दो की तर्ज पर हमला करने की साजिश रच रहा है। ब्रिटिश खुफिया एजेंसी एमआइ-5 के महानिदेशक एंड्रयू पार्कर ने यह चेतावनी दी है।

पार्कर ने चेतावनी दी है कि ब्रिटेन में भी पेरिस की तरह सामूहिक हत्याकांड को अंजाम देने की आशंका बढ़ती जा रही है। लोगों को सावधान करते हुए पार्कर ने कहा कि हाल के महीनों में ब्रिटिश पुलिस व एमआइ-5 ने मिलकर आतंकियों की तीन साजिशों को नाकाम किया है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां आतंकियों के हर नापाक प्रयास को नाकाम नहीं कर सकतीं।

उन्होंने कहा कि हम (एमआइ-5) व हमारे सहयोगी इसे रोकने की पूरी कोशिश में जुटे हैं, लेकिन हमलोग यह भी समझते हैं कि हर चीज को रोका नहीं जा सकता। हालात पहले से ज्यादा मुश्किल होते जा रहे हैं। इसके बावजूद हमें विश्वास है कि हमलोग माकूल जवाब देने में सक्षम हैं।

माना जा रहा है कि सीरिया गए 600 ब्रिटिश नागरिकों में अच्छी-खासी संख्या में लोग इस्लामिक स्टेट में शामिल हो गए। पेरिस हमले के बाद एमआइ-5 ने कट्टरपंथियों की निगरानी बढ़ा दी है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, अलकायदा ब्रिटिश जिहादियों की मदद से ही हमले करवाने की फिराक में है।

पढ़ेंः अलकायदा के मददगार को सजा

अलकायदा के सामना आइएस का खतरा गौण

chat bot
आपका साथी