अलकायदा ने यमन के 14 सैनिकों के सर कलम किए

अलकायदा के आतंकियों ने यमन के हदरामत प्रांत में सेना के काफिले पर हमला कर 14 सैनिकों के सर कलम कर दिए। एक अधिकारी ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि आतंकी घात लगाए बैठे थे। शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हदरामत प्रांत के शिबाम शहर में 14 सैनिकों के काफिले पर हमला किया गया। वहां मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने

By Edited By: Publish:Sat, 09 Aug 2014 03:40 PM (IST) Updated:Sat, 09 Aug 2014 03:44 PM (IST)
अलकायदा ने यमन के 14 सैनिकों के सर कलम किए

अदन। अलकायदा के आतंकियों ने यमन के हदरामत प्रांत में सेना के काफिले पर हमला कर 14 सैनिकों के सर कलम कर दिए। एक अधिकारी ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि आतंकी घात लगाए बैठे थे।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हदरामत प्रांत के शिबाम शहर में 14 सैनिकों के काफिले पर हमला किया गया। वहां मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, कुछ की मौत गोलीबारी में हो गई जबकि बाकियों को आतंकी पकड़ कर ले गए। बाद में उनका सर कलम कर दिया गया।

गत गुरुवार को यमनी सेना ने अलकायदा के सात आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। जिसका बदला लेने के लिए आतंकियों ने यह हमला किया। गत अप्रैल से सेना देश के दक्षिणी हिस्से में अलकायदा के मजबूत ठिकानों को निशाना बना रही है। इस अभियान में अब तक कई आतंकी मारे जा चुके हैं। अरब प्रायद्वीप में मौजूद अलकायदा को स्थानीय तौर पर अंसार-अल-शरिया के नाम से जाना जाता है।

पढ़ें: मुशर्रफ ने अलकायदा- तालिबान पर कार्रवाई से किया था इन्कार

पढ़ें: अलकायदा ने जारी किया अमेरिकी बंधक का वीडियो

chat bot
आपका साथी