2015 हो आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक कार्रवाई का साल :मून

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने आतंकवाद से मुकाबले के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से लामबंद होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि 2015 वैश्विक कार्रवाई का साल होना चाहिए।

By Murari sharanEdited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 05:26 PM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 06:05 PM (IST)
2015 हो आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक कार्रवाई का साल :मून

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने आतंकवाद से मुकाबले के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से लामबंद होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि 2015 वैश्विक कार्रवाई का साल होना चाहिए।

साल की अपनी अंतिम प्रेस कांफ्रेंस में बुधवार को मून ने विश्व संस्था की अगले साल की अहम योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि दुनिया के देशों को चरमपंथ से मुकाबले के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत है। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा, 'हमें एक नए वैश्विक परिदृश्य के लिए संयुक्त राष्ट्र में बदलाव प्रक्रिया को भी जारी रखना चाहिए।'

उन्होंने कहा, '2015 का साल वैश्विक कार्रवाई का समय होना चाहिए। क्योंकि जब हम अगले साल संयुक्त राष्ट्र की 70वीं वर्षगांठ मनाएंगे तब पूरी दुनिया के लोगों की समृद्ध और सतत भविष्य की मांग के प्रति हमारी जवाबदेही भी बनती है।' उन्होंने तालिबान द्वारा पाकिस्तान के पेशावर स्थित स्कूल पर किए गए बर्बर हमले की कड़े शब्दों में दोबारा निंदा की।

पढ़ें: पाक कोर्ट ने दी 26/ 11 के मास्टरमाइंड लखवी को जमानत

chat bot
आपका साथी