कराची में फैली हिंसा से दस की मौत

पाकिस्तान का वाणिज्यिक शहर कराची पिछले एक सप्ताह से हिसक घटनाओ की चपेट मे है और इसी कड़ी मे फैली ताजा हिसा मे दस लोगो के मारे जाने की खबर भी मिली है।

By Edited By: Publish:Thu, 31 May 2012 10:12 AM (IST) Updated:Thu, 31 May 2012 10:22 AM (IST)
कराची में फैली हिंसा से दस की मौत

कराची। पाकिस्तान का वाणिज्यिक शहर कराची पिछले एक सप्ताह से हिंसक घटनाओं की चपेट में है और इसी कड़ी में फैली ताजा हिंसा में दस लोगों के मारे जाने की खबर भी मिली है।

शहर में सोमवार से फैली हिंसा में राजनीतिक कार्यकर्ताओं और एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी समेत 16 लोग मारे गए हैं जबकि अज्ञात बंदूकधारियों ने बुधवार को एक सिविल जज को गोली मार कर घायल कर दिया।

पुलिस ने बताया कि बुधवार हुई हिंसक घटनाओं में दस लोग मारे गए तथा कम से कम नौ अन्य घायल हो गए जिनमें से चार लोग पॉश शापिंग इलाके तारिक रोड पर हुई हिंसा में मारे गए है।

हिंसा का ताजा दौर पिछले सप्ताह से शुरू हुआ है और पुलिस का कहना है कि कई घटनाओं में हमलावरों ने विभिन्न राजनीतिक दलों के राजनीतिक कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया है।

पुलिस ने बताया कि एक राजनीतिक कार्यकर्ता इमरान बेग को शाह फैजल इलाके में गोली मार दी गई जिसके चलते इलाके में अराजकता फैल गई और सामान्य कारोबारी गतिविधिया ठप हो गई।

उधर,असलम शाहिद गोल चक्कर इलाके में ओरागी टाउन नंबर दस में सशस्त्र हमलावरों ने मेहदी रजा तथा अहमर रजा को गोलियों से भून दिया। पिछले सप्ताह भर में मारे गए कई राजनीतिक कार्यकर्ता मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी