पीएम की रैली में सांप्रदायिक सामग्री बंटी

दो दिन पहले गोवा में हुई प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की रैली को लेकर नया विवाद पैदा हो गया है। आरोप लग रहा है कि इस रैली में सांप्रदायिक सामग्री बांटी गई थी जिसमें विपक्षी दल को सांप्रदायिक बताते हुए उसे वोट नहीं देने की अपील की गई थी। राज्य निर्वाचन आयोग ने इस आरोप पर संज्ञान लेते हुए इसकी जांच कराने का फैसला किया है।

By Edited By: Publish:Fri, 02 Mar 2012 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 03 Mar 2012 04:45 PM (IST)
पीएम की रैली में सांप्रदायिक सामग्री बंटी

पणजी। दो दिन पहले गोवा में हुई प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की रैली को लेकर नया विवाद पैदा हो गया है। आरोप लग रहा है कि इस रैली में सांप्रदायिक सामग्री बांटी गई थी जिसमें विपक्षी दल को सांप्रदायिक बताते हुए उसे वोट नहीं देने की अपील की गई थी। राज्य निर्वाचन आयोग ने इस आरोप पर संज्ञान लेते हुए इसकी जांच कराने का फैसला किया है।

बीते बुधवार को यहां से 40 किमी दूर सांखेलिम में प्रधानमंत्री की रैली हुई थी। रैली में एक साप्ताहिक मैगजीन का विशेष परिशिष्ट बांटा गया था। कहा जा रहा है कि इस परिशिष्ट में एक जगह लिखा था कि सांप्रदायिक विपक्ष को वोट न दें, जो ईसाइयों और मुस्लिमों के नरसंहार पर यकीन करता है। राज्य विधानसभा में भाजपा मुख्य विपक्षी दल है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नारायण नवती ने शुक्रवार को यहां कहा, 'आयोग को मिली शिकायत में प्रधानमंत्री की रैली में बांटी गई सामग्री के सांप्रदायिक होने का दावा किया गया है। आयोग की मीडिया निगरानी समिति और आयोग के अधिकारियों को इसकी जांच करने को कहा गया है।'

प्रधानमंत्री की इस रैली को लेकर कांग्रेस को पहले ही शर्मिदगी झेलनी पड़ी थी। रैली के दौरान मनमोहन जब भाषण दे रहे थे मंच पर लगा माइक खराब हो गया था। माइक ठीक होने में करीब 30 मिनट लगे थे और इस दौरान कई लोग रैली छोड़कर चले गए थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी