हालेप, कर्बर और वीनस की छुट्टी

न्यूयॉर्क। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप, छठी वरीय एंजेलिक कर्बर और दो बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को साल के आखिरी टेनिस ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन के तीसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा, जिससे महिला वर्ग सभी खिलाड़ियों के लिए खुल गया है। महिला सिंगल्स में शुक्रवार देर रात खेले गए मुकाबले में क्रोएशिया की 32 वष

By Edited By: Publish:Sat, 30 Aug 2014 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 30 Aug 2014 10:37 PM (IST)
हालेप, कर्बर और वीनस की छुट्टी

न्यूयॉर्क। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप, छठी वरीय एंजेलिक कर्बर और दो बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को साल के आखिरी टेनिस ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन के तीसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा, जिससे महिला वर्ग सभी खिलाड़ियों के लिए खुल गया है।

महिला सिंगल्स में शुक्रवार देर रात खेले गए मुकाबले में क्रोएशिया की 32 वर्षीय अनुभवी मीरजाना लुसिच बारोनी ने दूसरी वरीय और फ्रेंच ओपन की उपविजेता हालेप को फ्लशिंग मिडोज पर 7-6, 6-2 से पराजित किया। 121वीं रैंकिंग पर काबिज लुसिच बारोनी चौथे दौर में अब 13वीं वरीयता प्राप्त इटली की सारा ईरानी से भिड़ेंगी, जिन्होंने अमेरिका की वीनस विलियम्स को 6-0, 0-6, 7-6 से शिकस्त दी।

स्विट्जरलैंड की 17 वर्षीय बेलिंडा बेनसिच ने जर्मनी की कर्बर को 6-1, 7-5 से हराकर बाहर किया। 2013 विंबलडन और फ्रेंच ओपन जूनियर चैंपियन बेनसिच अब विश्व रैंकिंग में 58वें स्थान पर हैं। वह क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए दुनिया की पूर्व नंबर एक जेलेना जांकोविक से भिड़ेंगी, जिन्होंने स्वीडन की जोहाना लारसन पर 6-1, 6-0 से जीत दर्ज की। यूएस ओपन में अब तक शीर्ष 10 वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ियों से चार बाहर हो चुकी हैं। इससे पहले दूसरे दौर में चौथी वरीयता प्राप्त पोलैंड की एग्नियास्का रादवांस्का और आठवीं वरीय एना इवानोविक बाहर हो गई थीं। रादवांस्का को दूसरे दौर में हराने वाली चीन की पेंग शुआई ने एक अन्य वरीयता प्राप्त खिलाड़ी 28वें नंबर की रोबर्ट विंची को 6-4, 6-3 से मात दी।

पुरुष सिंगल्स में चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन के डेविड फेरर अपना रैकेट उठाए बिना तीसरे दौर में प्रवेश कर गए, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टॉमिक ने कूल्हे की चोट के कारण मैच से हटने का फैसला किया। विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने इजरायल के डुडी सेला को 6-1, 6-2, 6-2 से हराकर इस खिलाड़ी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-0 कर लिया। क्रोएशिया के 14वीं वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच, 18वीं वरीय दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन, 19वीं वरीय स्पेन के फेलिसियानो लोपेज और 20वीं वरीय गेल मोंफिल्स ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में जगह बनाई।

chat bot
आपका साथी