श्रीकांत की हार के साथ भारत का अभियान खत्म

शटलर किदांबी श्रीकांत की क्वार्टर फाइनल में हार के साथ ही जापान ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो गई।

By ShivamEdited By: Publish:Fri, 23 Sep 2016 09:00 PM (IST) Updated:Fri, 23 Sep 2016 09:02 PM (IST)
श्रीकांत की हार के साथ भारत का अभियान खत्म

टोक्यो, प्रेट्र। शटलर किदांबी श्रीकांत की क्वार्टर फाइनल में हार के साथ ही जापान ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो गई।

रियो ओलंपिक के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे आठवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत को संघर्षपूर्ण मुकाबले में जर्मनी के मार्क ज्वेबलर के हाथों 21-18, 14-21, 19-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला 58 मिनट तक चला।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस मैच से पहले श्रीकांत और ज्वेबलर का रिकॉर्ड 2-1 था। उन्होंने पिछली बार चाइना ओपन में ज्वेबलर को हराया था। क्वार्टर फाइनल के पहले गेम में दोनों खिलाडि़यों के बीच कड़े मुकाबले के बाद ज्वेबलर ने 15-10 की मजबूत बढ़त बनाई। लेकिन श्रीकांत ने 12-16 के स्कोर पर लगातार आठ अंक के साथ गेम प्वाइंट हासिल किया। ज्वेबलर ने दो गेम प्वॉइंट बचाए, लेकिन श्रीकांत ने पहला गेम जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली। दूसरे गेम में 6-6 के स्कोर के बाद ज्वेबलर ने बढ़त हासिल की और फिर इसे अंत तक बरकरार रखते हुए गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया।

तीसरे और निर्णायक गेम में श्रीकांत ने अच्छी शुरुआत करते हुए 6-2 की बढ़त बनाई। हालांकि बाद में ज्वेबलर ने 16-16 पर बराबरी हासिल की ली। जर्मन खिलाड़ी ने इसके बाद 18-16 की बढ़त बनाई। ज्वेबलर को 20-18 पर दो मैच प्वाइंट मिले। श्रीकांत ने एक मैच प्वाइंट बचाया, लेकिन ज्वेबलर ने अगला अंक जीतकर गेम और मैच अपने नाम किया।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी