सबसे बड़े महारथी से पार नहीं पा सके सोमदेव

मियामी। भारत के सोमदेव देववर्मन मियामी मास्टर्स में अब तक तो शानदार प्रदर्शन करके अपने कदम आगे बढ़ा रहे थे लेकिन तीसरे दौर में उनकी भिड़ंत हो गई दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से जिन्होंने किसी भी उलटफेर को दरकिनार करते हुए आसानी से भारतीय खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया। वहीं, लिएंडर पेस और महेश भूपति को भी ि

By Edited By: Publish:Mon, 25 Mar 2013 07:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2013 08:14 PM (IST)
सबसे बड़े महारथी से पार नहीं पा सके सोमदेव

मियामी। भारत के सोमदेव देववर्मन मियामी मास्टर्स में अब तक तो शानदार प्रदर्शन करके अपने कदम आगे बढ़ा रहे थे लेकिन तीसरे दौर में उनकी भिड़ंत हो गई दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से जिन्होंने किसी भी उलटफेर को दरकिनार करते हुए आसानी से भारतीय खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया। वहीं, लिएंडर पेस और महेश भूपति को भी मियामी मास्टर्स में हार का सामना करना पड़ा है।

पुरुष सिंगल्स में रविवार देर रात खेले गए तीसरे दौर के मुकाबले में सोमदेव को विश्व नंबर एक नोवाक जोकोविक ने सिर्फ 68 मिनटों में हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया। जोकोविक ने यह मैच सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से जीता। पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में पेस और उनके फ्रांसीसी जोड़ीदार माइकल लोड्रा को बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव और डेनमार्क के फ्रेड्रिक नीलसन की जोड़ी ने 7-6, 7-6 से हराया, जबकि भूपति और डेनियल नेस्टर की जोड़ी को निकोलस अल्माग्रो और ओलिवर मारच ने 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। रविवार को तेज हवाओं के बीच टूर्नामेंट के शीर्ष वरीय जोकोविक के खिलाफ सोमदेव ने पहले 28 में से 17 सर्विस प्वाइंट बचाए, इसके अलावा दूसरे सेट में भारतीय खिलाड़ी को एक ब्रेक प्वाइंट भी मिला लेकिन वह उसे भुनाने में असफल रहे। पुरुष डबल्स में अब भारतीय उम्मीदों का बोझ लिए सिर्फ रोहन बोपन्ना ही बचे हैं। बोपन्ना और अमेरिका के राजीव राम की जोड़ी को दूसरे दौर में मार्सेल ग्रानो‌र्ल्स और मार्क लोपेज की स्पेनिश जोड़ी से भिड़ना है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी