वीनस के बाद सेरेना भी पहुंची ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में, कोंटा को हराया

सेरेना विलियम्स ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने ब्रिटिश प्लेयर जोहान कोंटा को मात दी।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 25 Jan 2017 02:17 PM (IST) Updated:Wed, 25 Jan 2017 02:26 PM (IST)
वीनस के बाद सेरेना भी पहुंची ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में,  कोंटा को हराया
वीनस के बाद सेरेना भी पहुंची ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में, कोंटा को हराया

मेलबर्न, जेएनएन। अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पूर्व वर्ल्ड नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने ब्रिटिश प्लेयर जोहान कोंटा को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से शिकस्त़ देते हुए अंतिम चार में अपना स्थान पक्का कर लिया जहां उनका सामना अब मिरजाना लुसिच बारोनी से होगा।

रॉड लेवर एरेना में सेरेना ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए कोंटा के लगातार नौ मैच जीतने के अभियान पर विराम लगा दिया। अपनी इस जीत के साथ उन्होंने ओपन युग में स्टेफी ग्राफ के 22 खिताब के रिकॉर्ड को भंग करने तथा अपनी बड़ी वीनस विलियम्सय के साथ फाइनल की संभावना भी बरकरार रखी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वीनस पहले ही सेमीफाइनल में स्थान बना चुकी हैं जहां उनकी टक्कसर हमवतन कोको वेंडेवेगे से होगी। सेरेना को हालांकि अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिये लुसिच बारोनी को हराना होगा जिन्होंने पांचवीं वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा को 6-4, 3-6, 6-4 से हराया है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कोंटा के खिलाफ सेरेना का मैच लगभग एकतरफा रहा और 35 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी ने लगातार 10वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई। यही नहीं, वह ओवरआल 34वीं बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहीं। सेरेना ने मैच के बाद कोंटा की तारीफ की और उन्हें भविष्य की चैंपियन बताया। सेरेना ने कहा, ‘वह बहुत अच्छा खेल रही है। वह भविष्य की चैंपियन हैं। मैं वास्तव में उस पर जीत दर्ज करके खुश हूं।

chat bot
आपका साथी