चाइना ओपन: साइना को फाइनल में ओलिंपिक चैंपियन से मिली हार

शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत की साइना नेहवाल चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपना खिताब बरकरार नहीं रख पाई, उन्हें फाइनल में ओलिंपिक चैंपियन ली झुरूई के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sun, 15 Nov 2015 03:03 PM (IST) Updated:Sun, 15 Nov 2015 03:33 PM (IST)
चाइना ओपन: साइना को फाइनल में ओलिंपिक चैंपियन से मिली हार

फुजाऊ। शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत की साइना नेहवाल चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपना खिताब बरकरार नहीं रख पाई, उन्हें फाइनल में ओलिंपिक चैंपियन ली झुरूई के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

छठी वरीयता प्राप्त चीन की झुरूई ने गत विजेता साइना नेहवाल को सीधे सेटों में 21-12, 21-15 से हराया। यह मुकाबला 39 मिनट चला। चीनी खिलाड़ी को दर्शकों का जबर्दस्त समर्थन मिला। दोनों गेमों में साइना ने शुरुआती बढ़त बनाई, लेकिन वे उसे बनाए नहीं रख पाई। साइना ने पहले गेम में 4-1 और दूसरे गेम में 4-0 की शुरुआती बढ़त बनाई, लेकिन यह काम नहीं आ पाई।

झुरूई ने इसी के साथ साइना के खिलाफ अपने जीत-हार के रिकॉर्ड को और बेहतर किया। इन दोनों के बीच अभी तक 12 मैच खेले गए है जिनमें से झुरूई ने 10 और साइना ने मात्र 2 मैच जीते है। इस वर्ष इनके बीच यह दूसरा मैच था और इससे पहले मलेशिया ओपन में भी साइना को चीनी प्रतिद्वंद्वी से हार का सामना करना पड़ा था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी