सचिन, सौरभ ने खरीदी फुटबाल टीम, फिल्मी सितारे भी मैदान में कूदे

मुंबई। व‌र्ल्ड क्रिकेट में अपना अहम योगदान देने वाले और भारत रत्न से सम्मानित मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर और उनके साथी खिलाड़ी और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने इंडियन सुपर लीग यानी आइएसएल में टीम खरीद कर अपना भाग्य आजमाने का फैसला किया है। इनके अलावा बालीवुड के कई स्टार भी इस लीग से जुड़ गए हैं। जो अभिनेता इस ली

By Edited By: Publish:Mon, 14 Apr 2014 10:33 AM (IST) Updated:Mon, 14 Apr 2014 10:34 AM (IST)
सचिन, सौरभ ने खरीदी फुटबाल टीम, फिल्मी सितारे भी मैदान में कूदे

मुंबई। व‌र्ल्ड क्रिकेट में अपना अहम योगदान देने वाले और भारत रत्न से सम्मानित मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर और उनके साथी खिलाड़ी और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने इंडियन सुपर लीग यानी आइएसएल में टीम खरीद कर अपना भाग्य आजमाने का फैसला किया है। इनके अलावा बालीवुड के कई स्टार भी इस लीग से जुड़ गए हैं। जो अभिनेता इस लीग से जुड़े हैं उनमें सलमान खान, जान अब्राहम और रणबीर कपूर शामिल हैं। इस फिल्मी सितारों द्वारा टीमें खरीदे जाने के बाद साफ तौर पर इस लीग में ग्लैमर का तड़का लग गया है। सितंबर से नवंबर के बीच आयोजित होने वाली इस लीग में कुल 8 टीमें हैं। जिन खिलाड़ियों और अभिनेता ने टीमें खरीदी हैं वो इस तरह हैं।

कोच्चि फ्रेंचाइजी- सचिन तेंडुलकर और पीवीपी वेंचर्स

कोलकाता फ्रेंचाइजी- सौरभ गांगुली, एटलेटिको मैडिड, हर्षवर्धन नियोतिया, संजीव गोयनका, उत्सव पारेख

पुणे फ्रेंचाइजी- सलमान खान, कपिल वाधवान, धीरज वाधवान

मुंबई फ्रेंचाइजी- रणबीर कपूर, बिमल पारेख

गुवाहाटी फ्रेंचाइजी- जान अब्राहम, आई लीग टीम, शिलांग लाजोंग

दिल्ली फ्रेंचाइजी- समीर मनचंदा

बेंगलुरू फ्रेंचाइजी- सब ग्रुप

गोवा फ्रेंचाइजी- वेणु गोपाल धुत और अन्य

फुटबाल टीम खरीदने के बाद सचिन तेडुलकर बेहद खुश दिखे और उनका कहना था कि मैं हमेशा दिल से खिलाड़ी ही रहूंगा और खेल को प्रभावशाली बनाने का हरसंभव कोशिश करूंगा। इसके अलावा उनका कहना था कि आइएसएल युवाओं के लिए शानदार खिलाड़ी बनने का बेहतर मौका दे रही है। वैसे इस फुटबाल लीग के शुरू होने से एक बात तो तय है कि भारत में दम तोड़ रही फुटबाल को एक नई संजीवनी मिल गई है।

chat bot
आपका साथी