फ्रेंच ओपन: खिताब से एक कदम दूर रोहन बोपन्ना, रच सकते हैं इतिहास

भारत के लिए अभी तक लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा ने ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। अगर बोपन्ना जीत जाते हैं तो वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय बन जाएंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Thu, 08 Jun 2017 02:03 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jun 2017 10:44 AM (IST)
फ्रेंच ओपन: खिताब से एक कदम दूर रोहन बोपन्ना, रच सकते हैं इतिहास
फ्रेंच ओपन: खिताब से एक कदम दूर रोहन बोपन्ना, रच सकते हैं इतिहास

पेरिस, प्रेट्र। भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने बुधवार को फ्रेंच ओपन के मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब वह ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बनने से सिर्फ एक कदम दूर हैं।

बोपन्ना और कनाडा की उनकी जोड़ीदार गैब्रिएला डाब्रोव्स्की ने सेमीफाइनल में तीसरी वरीय एंड्रिया हलावाकोवा और एडुअर्ड रोजर वेस्लीन की जोड़ी को 7-5, 6-3 से उलटफेर का शिकार बनाया। सातवीं वरीय इंडो-कनाडाई जोड़ी अब खिताब के लिए जर्मनी की अन्ना लीना और कोलंबिया के रॉबर्ट फराह की जोड़ी से भिड़ेगी।

लीना-फराह ने दूसरे सेमीफाइनल में केसी डेल्लाक्वा और राजीव राम की जोड़ी को 6-7, 6-3, 10-5 से बाहर किया। बोपन्ना दूसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे। इससे पहले वह 2010 में पाकिस्तान के एसाम उल हक कुरैशी के साथ यूएस ओपन के पुरुष डबल्स के खिताबी मुकाबले में पहुंचे थे, जहां इस जोड़ी को ब्रायन और माइक बंधुओं से मात मिली थी।

इस टूर्नामेंट में अब बोपन्ना एकमात्र भारतीय चुनौती हैं। सानिया और पेस पहले ही हारकर बाहर हो चुके हैं। भारत के लिए अभी तक लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा ने ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। अगर बोपन्ना यह चमत्कार करने में सफल रहते हैं तो वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय बन जाएंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी