HIL: जीत के बावजूद सेमीफाइनल की दौड़ से पंजाब बाहर

पंजाब वॉरियर्स ने सोमवार को हॉकी इंडिया लीग के पांचवें संस्करण में उत्तर प्रदेश विजार्डस 1-0 से हरा दिया पर वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर रह गई।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Tue, 21 Feb 2017 10:09 AM (IST) Updated:Tue, 21 Feb 2017 10:15 AM (IST)
HIL: जीत के बावजूद सेमीफाइनल की दौड़ से पंजाब बाहर
HIL: जीत के बावजूद सेमीफाइनल की दौड़ से पंजाब बाहर

नई दिल्ली, आइएएनएस। मौजूदा चैंपियन पंजाब वॉरियर्स ने सोमवार को हॉकी इंडिया लीग (एचआइएल) के पांचवें संस्करण में उत्तर प्रदेश विजार्डस 1-0 से हरा दिया। इसके बाद भी वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है। पंजाब को जीत की जरूरत थी, लेकिन उसका फासला कम से कम तीन गोल का होना चाहिए थे। उसको जीत तो मिली, लेकिन उस अंतर से नहीं जिसकी उसे दरकार थी।

पंजाब के लिए सिर्फ नीदरलैंड्स के मिंक वान डेर वीर्डन ही 35वें मिनट में गोल कर पाए। उन्होंने यह गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किया। पंजाब की टीम पहली बार एचआइएल के सेमीफाइनल में नहीं खेलेगी। जीत के बाद पंजाब के 22 अंक हो गए हैं। उसने सभी दस मैच खेल लिए हैं, जबकि दिल्ली वेवराइडर्स और विजार्डस के 23-23 अंक हैं और दोनों टीमों का एक-एक मैच बाकी है।

दबंग मुंबई और कलिंगा लासंर्स ने पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना ली है। रांची रेज का भी एक मैच बाकी है और वह भी सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब के कप्तान सरदार सिंह ने इस बीच शानदार कला दिखाते हुए विजार्डस के तीन खिलाड़ियों को छकाया, लेकिन वह गोलकीपर पीआर श्रीजेश को चकमा नहीं दे सके। दूसरे क्वार्टर में विजार्डस की टीम थोड़ी आक्रामक हुई और मौके बनाए, लेकिन गोल नहीं कर पाई। एक पेनाल्टी कॉर्नर भी उसके हाथ से निकल गया। तीसरे क्वार्टर में भी पंजाब ने अपना आक्रामक अंदाज जारी रखा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी