ललित मोदी बोले, उन्हें फंसाया जा सकता है

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग [आइपीएल] के पूर्व प्रमुख ललित मोदी को स्वदेश वापस बुलाए जाने के भारत सरकार के नए कदम के बाद मोदी ने आशंका जताई है कि उन्हें वित्तीय अनियमितता के केस में फंसाया जा सकता है। मोदी पिछले दो साल से लंदन में स्वनिर्वासन के तौर पर रह रहे हैं। मोदी के बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्रालय उ

By Edited By: Publish:Mon, 19 Nov 2012 03:18 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2012 03:47 PM (IST)
ललित मोदी बोले, उन्हें फंसाया जा सकता है

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग [आइपीएल] के पूर्व प्रमुख ललित मोदी को स्वदेश वापस बुलाए जाने के भारत सरकार के नए कदम के बाद मोदी ने आशंका जताई है कि उन्हें वित्तीय अनियमितता के केस में फंसाया जा सकता है। मोदी पिछले दो साल से लंदन में स्वनिर्वासन के तौर पर रह रहे हैं।

मोदी के बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्रालय उनसे पूछताछ के बहाने उन्हें भारत वापस बुलाने के लिए दबाव बना सकता है। मोदी ने दावा किया कि उन पर भारत छोड़ने के लिए दबाव बनाया गया था। उन्होंने इस आरोप से इनकार किया कि वह जांच में टाल-मटोल कर रहे हैं। इससे पूर्व एक सूत्र ने बताया कि वित्त मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर मोदी के लंबे समय से इंग्लैंड में रहने पर सवाल उठाया है साथ ही पासपोर्ट रद करने की बात कही है। हालांकि मामला अभी विचाराधीन है इसलिए मोदी को भारत वापस भेजने के लिए विदेश मंत्रालय से ब्रिटिश प्राधिकरणों से मदद लेने को कहा है।

इस मामले पर जब मोदी के वकील महमूद एम अब्दी से पूछा गया तो उन्होंने वित्त मंत्रालय के इस कदम के बारे में अपनी अनभिज्ञता जाहिर की। अब्दी ने साथ ही कहा कि यह मामला दो मंत्रालयों के बीच का है इसलिए उसकी जानकारी उन्हें नहीं है और मीडिया के एक वर्ग द्वारा प्रसारित की गई खबर के आधार पर मैं कोई कमेंट नहीं दे सकता। अगर यह खबर सत्य है तो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय [ईडी] के आरोप गलत हैं और अन्य कारणों से प्रभावित है। मोदी ने ईडी के सभी नोटिस का जवाब दे दिया है। उनके सारे जवाब मोदी की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। पासपोर्ट को रद करना एकपक्षीय कार्रवाई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी