एएफसी कप प्लेऑफ: जेजे की हैट्रिक से मोहन बागान ने वालेंसिया को दी मात

बागान को पहले हाफ में बढ़त के बावजूद पहले चरण में वालेंसिया से उसके मैदान पर 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा था।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 28 Feb 2017 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 28 Feb 2017 08:37 PM (IST)
एएफसी कप प्लेऑफ: जेजे की हैट्रिक से मोहन बागान ने वालेंसिया को दी मात
एएफसी कप प्लेऑफ: जेजे की हैट्रिक से मोहन बागान ने वालेंसिया को दी मात

कोलकाता, प्रेट्र। जेजे लालपेखलुआ की जबरदस्त हैट्रिक के दम पर कोलकाता के मोहन बागान ने एएफसी कप साउथ जोन प्लेऑफ के मुकाबले के दूसरे चरण में मालदीव के क्लब वालेंसिया को 4-1 से हरा दिया। जेजे ने दूसरे, 45वें और 82वें मिनट में तीन गोल दागे, जबकि मैच में वापसी कर रहे सोनी नोर्डे ने भी 87वें मिनट में मोहन बागान के लिए गोल किया। बागान को पहले हाफ में बढ़त के बावजूद पहले चरण में वालेंसिया से उसके मैदान पर 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा था।

रवींद्र सरोवर स्टेडियम में खेले गए मैच में गॉडफ्रे वेस्ट ओमोदु ने 52वें मिनट में गोल करके मेहमान टीम वालेंसिया का हार का अंतर कम किया। मोहन बागान बेंगलुरु एफसी, माजिया स्पो‌र्ट्स, मालदीव के रिक्रिएशन और अबाहनी लिमिटेड ढाका के साथ गु्रप 'ई' में शामिल हो गया। उसका अगला मुकाबला आइ लीग चैंपियन बेंगलुरु एफसी के साथ 14 मार्च को होगा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बागान ने मैच की शुरुआत बेहद शानदार तरीके से की, जब अहमद उसाम की मदद से मिली पेनाल्टी को गोल में तब्दील कर जेजे ने उसका फायदा उठाया। जेजे और सोनी के लगातार आक्रमक होने का फायदा टीम को मिला। जेजे ने एक और गोल कर बागान को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद बागान के डिफेंसिव होने के कारण ओमोदु ने देबजीत मजूमदार को पछाड़ते हुए गोल कर वालेंसिया की मैच में वापसी कराई। लेकिन जल्द ही जेजे ने शानदार तरीके से अपनी हैट्रिक पूरी कर बागान की बढ़त 3-1 से मजबूत कर दी। बलवंत ने कात्सुमी के लिए गोल करने का मौका बनाया था, लेकिन सोनी इसका फायदा उठा गए और बागान की जीत 4-1 से पक्की कर दी।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी