भारत-पाक के बीच फिर होगी गलाकाट प्रतिस्पर्धा

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले रोमांचक मैचों का मजा दर्शकों को एक बार फिर से देखने को मिलेगा। इस साल दिसंबर में दोनों देशों के बीच वनडे क्रिकेट सीरीज का आयोजन किया जाएगा। पाकिस्तान की टीम भारतीय मैदानों पर अपने जौहर दिखाएगी। दोनों देशों के बीच वर्ष 2007 के बाद क्रिके

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jul 2012 02:14 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jul 2012 05:40 PM (IST)
भारत-पाक के बीच फिर होगी गलाकाट प्रतिस्पर्धा

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले गलाकाट स्पर्धा का मजा दर्शकों को एक बार फिर से देखने को मिलेगा। इस साल दिसंबर में दोनों देशों के बीच वनडे क्रिकेट सीरीज का आयोजन किया जाएगा। पाकिस्तान की टीम भारतीय मैदानों पर अपने जौहर दिखाएगी। दोनों टीमों के बीच 22 दिसंबर से 11 जनवरी तक तीन मैच खेले जाने का प्रस्ताव है।

दोनों देशों के बीच वर्ष 2007 के बाद यह पहली क्रिकेट सीरीज होगी। उल्लेखनीय है कि मुंबई हमले के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दी थी और पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद कोई भी विदेशी टीम पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने को तैयार नहीं थी। भारत ने भी सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होगी और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए भी यह एक बेहतरीन मौका होगा। तीन मैचों की इस सीरीज का आयोजन बीसीसीआइ की ओर से कराया जाएगा।

दोनों देशों के बीच आखिरी वनडे मैच विश्व कप के दौरान भारत में मोहाली के मैदान में खेला गया था। यह रोमांचक मैच व‌र्ल्ड कप का सेमीफाइनल था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। आज दिल्ली में बीसीसीआई की वर्किंग कमेटी की बैठक होने जा रही है। इस बैठक के बाद सीरीज की औपचारिक घोषणा सकती है।

दोनों देशों के बोर्ड क्रिकेट संबंधों की बहाली के लिए लंबे समय से कवायद कर रहे थे, लेकिन सरकार से हरी झडी न मिल पाने के कारण मामला अटका हुआ था। अब सरकार ने भी इस सीरीज के लिए रजामंदी दे दी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी