भारत रिकॉर्ड 10वीं बार सैफ कप के फाइनल में

भारतीय फुटबॉल टीम ने बेहद रोमांचक सेमीफाइनल में मालदीव को 3-2 से हराकर रिकॉर्ड 10वीं बार सैफ कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

By sanjay savernEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2015 08:10 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2016 02:52 PM (IST)
भारत रिकॉर्ड 10वीं बार सैफ कप के फाइनल में

तिरूवनंतपुरम। भारतीय फुटबॉल टीम ने बेहद रोमांचक सेमीफाइनल में मालदीव को 3-2 से हराकर रिकॉर्ड 10वीं बार सैफ कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत के लिए पहला गोल कप्तान सुनील छेत्री ने 25वें मिनट में दागा। इसके बाद जेजे लालपेख्लुआ ने 34वें और 66वें मिनट में दो गोल करके विजयी बढ़त दिला दी। हालांकि शुरुआती दौर में पिछड़ने के बाद मालदीव ने वापसी की कोशिश की। मालदीव की ओर से अहमद नाशिद ने 45वें और अमदान अली ने 75वें मिनट में गोल किया।

रिकॉर्ड सातवां सैफ खिताब जीतने की कोशिश में जुटे भारत ने आक्रामक शुरुआत की। छेत्री ने शुरुआती मिनटों में ही अर्नब मंडल को पास दिया और जेजे के पैर से लगकर गेंद गोल के भीतर गई। हालांकि इसे ऑफ साइड करार दिया गया। 22वें मिनट में होलिचरन नरजारी की फ्लिक को मालदीव के डिफेंडरों ने समय रहते बचा लिया। देश के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले छेत्री ने नरजारी के क्रॉस पर पहला गोल दागा।

विश्व रैंकिंग में 160वीं पायदान पर काबिज मालदीव के लिए नाशिद ने पहला गोल दागा जिसे इमाज ने अली अशफाक से गेंद लेकर पास दिया था। भारत के लिए तीसरा गोल जेजे ने किया जिसके लिए सूत्रधार की भूमिका छेत्री ने निभाई। छेत्री से गेंद लेकर जेजे ने मालदीव के डिफेंडरों को छकाते हुए गोल दागा।

दो गोल से बढ़त बनाने के बाद भारतीय कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन ने छेत्री को बुलाकर 74वें मिनट में छांगटे लालियांजुआला को उतारा। एक मिनट बाद मालदीव के लिए अली अमदान ने गोल करके बराबरी की उम्मीद जगाई लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने उन पर पानी फेर दिया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी