अंडर-14 फुटबाल में भारत ने अफगान टीम को हराया

जापान में खेली जा रही अंडर-14 सार्क फुटबाल प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने अपने सफर की शुरुआत जीत के साथ की है। भारत ने बुधवार को टोकिनोसुमिक स्पो‌र्ट्स सेंटर में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान को 2-1 से मात दी।

By Edited By: Publish:Wed, 10 Oct 2012 06:19 PM (IST) Updated:Wed, 10 Oct 2012 06:40 PM (IST)
अंडर-14 फुटबाल में भारत ने अफगान टीम को हराया

शिजुका [जापान]। जापान में खेली जा रही अंडर-14 सार्क फुटबाल प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने अपने सफर की शुरुआत जीत के साथ की है। भारत ने बुधवार को टोकिनोसुमिक स्पो‌र्ट्स सेंटर में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान को 2-1 से मात दी।

भारत के स्ट्राइकर कृष्ण पंडित ने मैच के पहले हाफ में गोल दागकर टीम को महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। पंडित ने मैच शुरू होने के 30 सेकेंड में ही पहला गोल कर दिया। यह टूर्नामेंट का अब तक का सबसे तेज गोल है। इसके 15 मिनट बाद ही पंडित ने अमेय राणावड़े के शानदार पास पर भारत के लिए दूसरा गोल किया। राणावड़े ने दोनों गोलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अफगानिस्तान ने भारतीय टीम की बराबरी की बहुत कोशिश की, लेकिन भारतीय रक्षा पंक्ति में शामिल जेरी अमित टुडू और राणावड़े ने अफगानिस्तान के प्रयासों को सफल नहीं होने दिया।

अफगानिस्तान मैच में एक ही गोल कर सका और भारत ने यह मैच 2-1 से जीतकर अपने अभियान का शानदार आगाज किया। भारत के अलावा प्रतियोगिता में जापान फुटबाल एसोसिएशन, पाकिस्तान, मालदीव, श्रीलंका, भूटान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें हिस्सा ले रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी