बुल्गेरिया में भारतीय मुक्केबाज गौरव चमके, शिवा को शुरुआत में ही मिली हार

इस टूर्नामेंट में पुरुष और महिला मुक्केबाजों को मिलाकर 30 देशों के 200 से ज्यादा मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 22 Feb 2017 04:06 PM (IST) Updated:Wed, 22 Feb 2017 04:30 PM (IST)
बुल्गेरिया में भारतीय मुक्केबाज गौरव चमके, शिवा को शुरुआत में ही मिली हार
बुल्गेरिया में भारतीय मुक्केबाज गौरव चमके, शिवा को शुरुआत में ही मिली हार

नई दिल्ली। सोफिया (बुल्गेरिया) में शुरू हुए 68वें स्त्रांदा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भारतीय मुक्केबाजों के लिए मिलाजुला दिन रहा। भारत ने एक जीत और दो हार के साथ यहां अपने अभियान की शुरूआत की है। इस टूर्नामेंट में पुरुष और महिला मुक्केबाजों को मिलाकर 30 देशों के 200 से ज्यादा मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

टूर्नामेंट के पहले दिन गौरव चौधरी (91 किलोग्राम) एकमात्र ऐसे भारतीय मुक्केबाज रहे जिन्होंने जीत दर्ज की। उन्होंने चहेते स्थानीय खिलाड़ी हयात रासिम को मात दी। इसके साथ ही गौरव अब टूर्नामेंट में अंतिम-8 में जगह बना चुके हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उधर, विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज 23 वर्षीय शिवा थापा को पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। ये लाइटवेट डीविजन में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट था। शिवा थापा को इंग्लैंड के कैलम फ्रेंच ने शिकस्त दी। भारतीय टीम के कोच ने कहा, 'वो (शिवा थापा) अच्छा लड़े लेकिन दुर्भाग्यवश इसका प्रभाव स्कोरिंग पर नहीं पड़ सका।' शिवा के अलावा सतीश कुमार (+91 किलोग्राम) को भी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें कजाकस्तान के केमशायबेक कोंकाबायेव ने मात दी।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी