थम जाएंगी सांसे जब टेनिस के दो दिग्गज दिल्ली में 12 दिसंबर को भिड़ेंगे

कुछ वर्ष पहले तक यह कल्पना करना भी मुश्किल था कि दिल्ली के टेनिस फैंस टेनिस के दो महान खिलाड़‍ियों रॉजर फेडरर और रफाएल नडाल को एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए लाइव देख सकते हैं। लेकिन इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आइपीटीएल) की वजह से यह इस वर्ष 12 दिसंबर को

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2015 03:34 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2015 09:25 AM (IST)
थम जाएंगी सांसे जब टेनिस के दो दिग्गज दिल्ली में 12 दिसंबर को भिड़ेंगे

नई दि्ल्ली। कुछ वर्ष पहले तक यह कल्पना करना भी मुश्किल था कि दिल्ली के टेनिस फैंस टेनिस के दो महान खिलाड़ियों रॉजर फेडरर और रफाएल नडाल को एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए लाइव देख सकते हैं। लेकिन इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आइपीटीएल) की वजह से यह इस वर्ष 12 दिसंबर को संभव होने जा रहा है।

आइपीटीएल का दूसरा संस्करण 2 दिसंबर से प्रारंभ होगा। दिल्ली में 12 दिसंबर को जब इंडियन एसेस का मुकाबला यूएई रॉयल्स से होगा तो कोर्ट पर नडाल और फेडरर आमने-सामने होंगे।

स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने पिछले वर्ष आइपीटीएल में हिस्सा नहीं लिया था, लेकिन वे इस वर्ष इंडियन एसेस का प्रतिनिधित्व करेंगे। दूसरी तरफ पिछले वर्ष भारतीय टीम का हिस्सा रहे फेडरर इस वर्ष यूएई की टीम की तरफ से खेलेंगे।

फेडरर की टीम में बदलाव इस वर्ष अप्रैल में हुए प्लेयर्स ड्राफ्ट के जरिए हुआ। इस वर्ष से जापान वॉरियर्स के रूप में नई टीम इस लीग में शामिल हुईहै। लिएंडर पेस भी जापान की टीम की तरफ से आइपीटीएल में पदार्पण करेंगे। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सिंगापुर स्लैमर्स ककी तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। वे पिछले वर्ष यूएई टीम का हिस्सा थे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी