डॉर्टमंड ने दिग्गज मैड्रिड को 2-2 से ड्रॉ पर रोका, नया इतिहास भी रचा

रेउस ने आखिरी क्षणों में गोल करके चैंपियंस लीग फुटबॉल में रीयल मैड्रिड के खिलाफ अपनी टीम बॉरूसिया डॉर्टमंड की हार टाली और मैच 2-2 से ड्रॉ कराया।

By ShivamEdited By: Publish:Thu, 08 Dec 2016 09:26 PM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2016 09:33 PM (IST)
डॉर्टमंड ने दिग्गज मैड्रिड को 2-2 से ड्रॉ पर रोका, नया इतिहास भी रचा

पेरिस, एएफपी। मैच के स्टार खिलाड़ी रहे मार्को रेउस ने आखिरी क्षणों में शानदार गोल करके चैंपियंस लीग फुटबॉल में रीयल मैड्रिड के खिलाफ अपनी टीम बॉरूसिया डॉर्टमंड की हार टाली और मैच 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रहे। इस ड्रॉ मैच में डॉर्टमंड ने इतिहास रच दिया। डॉर्टमंड टूर्नामेंट के इतिहास में ग्रुप मैचों में सर्वाधिक 21 गोल करने वाली टीम बन गई है।

डॉर्टमंड ने मौजूदा चैंपियन मैड्रिड के खिलाफ 0-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए ग्रुप 'एफ' में छह मैचों में चार जीत, दो ड्रॉ और 14 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि मैड्रिड इतने ही मैच खेलकर तीन जीत, तीन ड्रॉ और 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।

रीयल मैड्रिड के करीम बेंजेमा ने 28वें मिनट में गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। हाफ टाइम के बाद बेंजेमा ने 53वें मिनट में अपना दूसरा गोल कर मैड्रिड की 2-0 से बढ़त मजबूत कर दी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच मैच रोमांचक हो गया। पियरे एमेरिक आउबामेयांग ने 60वें मिनट में मैड्रिड के खिलाडि़यों को छकाते हुए बेहतरीन गोल किया और डॉर्टमंड की मैच में वापसी कराई। 2-1 से मैच पर मैड्रिड ने अपनी पकड़ बना रखी थी। इस बीच, रेउस ने 88वें मिनट में गोल करके मैच ड्रॉ करवा दिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वहीं, सेविला ने लियोन के साथ गोलरहित ड्रॉ खेलकर सात सालों के बाद पहली बार अंतिम-16 में जगह बनाई। अन्य मैचों में, एड्रियन सिल्वा के दो गोल, जीसस कोरोना, यासिन ब्राहिमी और डियोगो जोटा के एक-एक गोल की मदद से एफसी पोर्टो ने लीसेस्टर सिटी को 5-0 से करारी शिकस्त दी। जबकि गोंजालो हिगुएन और डेनियल रुगानी के गोल की बदौलत जुवेंटस ने डायनमो जगरेब को 2-0 से मात दी।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी