17 साल की ये फैन देखने गई थी मैच और फिर किस्मत ने खेला ऐसा खेल..

फुटबॉल का महाआयोजन फीफा विश्व कप यूं तो तमाम खिलाड़ियों की किस्मत पलटता देखा गया है लेकिन इस बार एक फैन भी ऐसी रही जिसकी किस्मत ने गुलाटी लगाई। वो आई तो थी सिर्फ मैच देखने लेकिन महज चंद घंटों में उसके साथ जो कुछ हुआ वो आपको हैरान कर देगा.. बेल्जियम की 17 वर्षीय एक्जेल डेस्पीजलेर ब्राजील गईं थी अपने देश की ट

By Edited By: Publish:Sat, 12 Jul 2014 10:14 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jul 2014 12:13 PM (IST)
17 साल की ये फैन देखने गई थी मैच और फिर किस्मत ने खेला ऐसा खेल..

नई दिल्ली। फुटबॉल का महाआयोजन फीफा विश्व कप यूं तो तमाम खिलाड़ियों की किस्मत पलटता देखा गया है लेकिन इस बार एक फैन भी ऐसी रही जिसकी किस्मत ने गुलाटी लगाई। वो आई तो थी सिर्फ मैच देखने लेकिन महज चंद घंटों में उसके साथ जो कुछ हुआ वो आपको हैरान कर देगा..

बेल्जियम की 17 वर्षीय एक्जेल डेस्पीजलेर ब्राजील गईं थी अपने देश की टीम का प्रोत्साहन करने के लिए। इसी बीच फैंस की कुछ तस्वीरों के साथ अखबार में उनकी तस्वीरें भी छपीं जो कि मैच के दौरान ली गई थीं। खैर, बेल्जियम टूर्नामेंट से बाहर हो गया और एक्जेल भी अपनी चंद तस्वीरों के साथ स्वदेश लौट गईं। जब उन्होंने सोशल नेटवर्किग साइट पर अपना एक पेज बनाकर इन तस्वीरों को डाला तो उनके फैंस की संख्या देखते-देखते बढ़ने लगी। खुद एक्जेल भी इस चीज से हैरान थीं। तभी आया वो गजब का फोन कॉल। ये फोन था दुनिया की सबसे बड़ी व सबसे महंगी कॉस्मेटिक व मेकअप का सामान बनाने वाली कंपनी के दफ्तर से। दरअसल, उन्होंने एक्जेल की तस्वीरें देखीं और वो इस कदर उनके दीवाने हुए कि इस 17 वर्षीय लड़की को अपनी कंपनी के लिए मॉडलिंग करने का प्रस्ताव दे डाला। फिर क्या था एक्जेल ने ये चुटकियों में इस प्रस्ताव को स्वीकार किया और उनका पहला टीवी एड भी शूट हो गया। एक्जेल के लिए ये एक जिंदगी बदल देने वाला लम्हा जरूर था लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा कि देखते-देखते कुछ समय में किस्मत ने फिर पलटी मारी..

किस्मत का दूसरा रूप, सब धरा का धरा रह गया..:

इस समय तक अपने दोस्तों, करीबियों, अपने शहर व देश में एक्जेल एक जाना माना नाम बन चुकी थीं लेकिन उनकी एक गलती उनको थोड़ा भारी पड़ गई। एक्जेल ने अपने फेसबुक पेज पर जोश-जोश में एक तस्वीर डाली जिसमें किसी जंगल में उन्होंने एक हिरण (गेजेल) का शिकार किया था। तस्वीर में वो बंदूक लेकर उस मृत हिरण के ऊपर बैठकर फोटो खिंचवा रही थीं और फोटो के साथ उन्होंने लिखा था, 'शिकार जिंदगी और मौत की बात नहीं होती। ये उससे भी ज्यादा अहम होता है। ये तस्वीर तकरीबन एक साल पुरानी है। आज अमेरिकी टीम (विश्व कप में) का शिकार करने की बारी है। हाहा।'

बस फिर क्या था, उनकी इस तस्वीर की काफी लोगों ने निंदा करनी शुरू कर दीं। उन्हीं की तस्वीर पर आलोचनाएं शुरू हो गईं। कुछ अमेरिका के शिकार की बात से नाराज दिखे तो कुछ एक हिरण का शिकार करने की बात से। मामले ने चंद घंटों में इतना तूल पकड़ा कि मामला उस कॉस्मेटिक कंपनी तक पहुंच गया। देखते-देखते कुछ ही समय में इस कंपनी ने अपना आधिकारिक बयान जारी किया और एक्जेल के साथ अपने करार को समाप्त करने की घोषणा कर दी। एक्जेल ने इसके लिए अपने चंद घंटों के लिए बने फैंस से माफी भी मांगी लेकिन इसका कोई असर होता नहीं दिखा और किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि एक फैन से मॉडल बनीं एक्जेल अब फिर बस एक आम चेहरा बनकर रह गई हैं। कंपनी ने तर्क दिया है कि उनका कॉन्ट्रेक्ट लंबा था ही नहीं।

(फोटो सौ. एक्जेल का फेसबुक अकाउंट)

फीफा विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी