ला लीगाः बार्सिलोना ने गिजोन को दी करारी मात, 6-1 से रौंदा

अब अपने तीन साल के अनुबंध समाप्त होने के कारण बार्सिलोना के कोच लुइस एनरिक इस टीम को छोड़ देंगे।

By ShivamEdited By: Publish:Thu, 02 Mar 2017 09:23 PM (IST) Updated:Thu, 02 Mar 2017 09:28 PM (IST)
ला लीगाः बार्सिलोना ने गिजोन को दी करारी मात, 6-1 से रौंदा
ला लीगाः बार्सिलोना ने गिजोन को दी करारी मात, 6-1 से रौंदा

बार्सिलोना, आइएएनएस। बार्सिलोना ने दमदार प्रदर्शन करते हुए स्पेनिश फुटबॉल लीग 'ला लीगा' के मैच में अपने से काफी नीचे रैंकिंग वाली स्पोर्टिग गिजोन की टीम को 6-1 से मात दी।

मैच में टीम का खाता सुपरस्टार फुटबॉलर लियोन मेसी ने आठवें मिनट में गोल दागकर खोला। इसके तीन मिनट बाद ही रोड्रिगेज ने गोल करके बार्सिलोना (बार्सा) को 2-0 की बढ़त दिलाई। हालांकि मैच में पिछड़ रही गिजोन ने वापसी कार्लोस कास्त्रो गार्सिया द्वारा 21वें मिनट में दागे गए गोल के रूप में की। इसके बाद गिजोन की टीम राह भटक गई जिसका फायदा बार्सिलोना ने गोल करके उठाया। गिजोन के डिफेंडर जीन सिल्वैन बाबिन को पछाड़ते हुए लुइस सुआरेज ने 27वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना की बढ़त हाफ टाइम से पहले 3-1 कर दी।

दूसरे हाफ में बार्सिलोना अपनी रणनीति के मुताबिक तीन गोल करने में सफल रही। पैको अलकैसेर ने 49वें मिनट में दूसरे हाफ में गोल करने की शुरुआत की। इसके बाद नेमार ने 66वें मिनट में बढ़त 5-1 से मजबूत कर दी। फिर इवान रेकिटिक ने 87वें मिनट में गोल करके बार्सिलोना को 6-1 से जीत दिलाई। इस जीत के बाद बार्सिलोना तालिका में 25 मैचों में 17 जीत, छह ड्रॉ, दो हार और 57 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। जबकि स्पोर्टिग गिजोन इतने ही मैच खेलकर चार जीत, पांच ड्रॉ, 16 हार और 17 अंक लेकर 20 टीमों वाली तालिका में एक स्थान ऊपर 19वें स्थान पर है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बार्सिलोना छोड़ेंगे कोच एनरिक  

अपने तीन साल के अनुबंध समाप्त होने के कारण बार्सिलोना के कोच लुइस एनरिक इस टीम को छोड़ देंगे। वह इस सत्र की समाप्ति के बाद टीम के कोच पद से हट जाएंगे। एनरिक ने टीम की स्पोर्टिग लिजोन पर जीत के बाद संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। एनरिक ने कहा, 'मैं बार्सिलोना क्लब को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया। यह तीन साल बहुत शानदार रहे हैं। मेरे लिए यह फैसला लेना बहुत मुश्किल था, लेकिन मुझे यह ठीक लगा इसलिए मैंने यह किया

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी