अजारेंका व जोकोविक क्वार्टर फाइनल में

गत चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपेन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। जबकि मौजूदा चैंपियन और दुनिया के नंबर वन पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को क्वार्टर फाइनलमें पहुंचने के लिए स्विस खिलाड़ी स्टानिस्लास वावरिंका केसामने काफी पसीना बहाना पड़ा।

By Edited By: Publish:Mon, 21 Jan 2013 12:11 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2013 12:55 PM (IST)
अजारेंका व जोकोविक क्वार्टर फाइनल में

मेलबर्न। गत चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपेन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। जबकि मौजूदा चैंपियन और दुनिया के नंबर वन पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को क्वार्टर फाइनलमें पहुंचने के लिए स्विस खिलाड़ी स्टानिस्लास वावरिंका केसामने काफी पसीना बहाना पड़ा।

अजारेंका ने आज मात्र नौ मिनट में 3-0 की बढ़त बना ली और इसकेबाद एलिना वैस्नीना पर जोरदार नियंत्रण बनाते हुए मुकाबला महज 57 मिनट में जीत लिया। क्वार्टर फाइनल में अजारेंका का मुकाबला रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा से बुधवार को होगा। अजारेंका ने पिछले साल फाइनल में मारिया शारापोवा को हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमाया था। अजारेंका का पिछला साल बेहद शानदार रहा था और लगातार 26 मैच जीता था।

इससे पूर्व पांच घंटे दो मिनट तक चले प्री क्वार्टर फाइनल को जीतने में जोकोविक को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा। वावरिंका के खिलाफ इस सर्बियाई खिलाड़ी ने 1-6, 7-5, 6-4, 6-7, 12-10 से जीत दर्ज की। लगातार तीसरी बार खिताब जीतने पर नजरें लगाए जोकोविक को क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिक से भिड़ना होगा। चौथे दौर में बर्डिक ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-3, 6-2, 7-6 से पराजित किया। विश्व नंबर चार स्पेनिश खिलाड़ी डेविड फेरर चौथे दौर में जापान के केई निशिकोरी को हराकर पुरुष एकल के अंतिम आठ में पहुंच गए हैं, जहां उनका सामना हमवतन खिलाड़ी निकोलस अलमाग्रो से होगा। फेरर ने निशिकोरी को 6-2, 6-4, 6-1 से हराकर लगातार तीसरी बार इस ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। एक अन्य मुकाबले में अलमाग्रो का सामना सर्बिया के जानको टिप्सारेविक से था। पैर में चोट के कारण टिप्सारेविक रिटायर्ड हो गए, जब वह मैच से हटे तब अलमाग्रो 6-2, 5-1 से आगे थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी