2 करोड़ से भी ज्यादा का है दुनिया का सबसे छोटा घर

अपने ड्रीम हाउस को लेकर लोग कई तरह की कल्पना करते हैं। एक बड़ा सा बंगला हो, जिसमें बड़े-बड़े कमरे हो, किचन, बाथरूम और घर के आगे लॉन। लेकिन अगर ये सब सुविधाएं आपको एक ही रूम में मिले तो? जी हां, एक ही रूम में किचन, बेडरूम, ड्राइंग रूम, छोटा सा बाथरूम और एक हाथ भर का लॉन। टेन के इस घर को दुनिया का सबस

By Edited By: Publish:Mon, 15 Sep 2014 11:19 AM (IST) Updated:Mon, 15 Sep 2014 11:27 AM (IST)
2 करोड़ से भी ज्यादा का है दुनिया का सबसे छोटा घर

लंदन। अपने ड्रीम हाउस को लेकर लोग कई तरह की कल्पना करते हैं। एक बड़ा सा बंगला हो, जिसमें बड़े-बड़े कमरे हो, किचन, बाथरूम और घर के आगे लॉन। लेकिन अगर ये सब सुविधाएं आपको एक ही रूम में मिले तो? जी हां, एक ही रूम में किचन, बेडरूम, ड्राइंग रूम, छोटा सा बाथरूम और एक हाथ भर का लॉन।

टेन के इस घर को दुनिया का सबसे छोटा घर माना गया है। लेकिन इस छोटे से घर का दाम सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इस घर के मालिक ने अपने एड में इस घर की कीमत 275,000 ब्रिटिश पाउंड बताया है। जी हां, यानि की 2 करोड़ से भी ज्यादा में यह घर आपका होगा।

नार्थ लंदन में बना घर महज 188 स्क्वायर फीट में बनाया गया है और इसकी ऊंचाई 10 फीट है। इस घर के बाहर का नजारा आपका मन मोह लेगा, यहां तक की इस घर में भी आपको जरूरत का सभी सामान उपलब्ध हो जाएगा।

बहरहाल, दो करोड़ रूपए में जहां लोग सभी एशोआराम से परिपूर्ण एक फ्लैट खरीद सकते हैं, वहां दुनिया के इस सबसे छोटे घर के खरीदार को देखना दिलचस्प होगा।

chat bot
आपका साथी