महंगी कार से नहीं हवाई जहाज से रोज ऑफिस जाता है यह आदमी

आप ने बहुत लोगों को को लाखों करोड़ों की कार से ऑफिस जाते हुये देखा होगा पर हम आप को आज एक ऐसे व्‍यक्ति से मिलवाने जा रहे हैं जो रोज फ्लाइट से ऑफिस आते जाते हैं।

By prabhapunj.mishraEdited By: Publish:Sun, 16 Jul 2017 11:47 AM (IST) Updated:Mon, 17 Jul 2017 03:00 PM (IST)
महंगी कार से नहीं हवाई जहाज से रोज ऑफिस जाता है यह आदमी
महंगी कार से नहीं हवाई जहाज से रोज ऑफिस जाता है यह आदमी

मैकेनिकल इंजीनियर हैं कर्ट वोन

इन जनाब का ना है कर्ट वोन। वोन बडिन्स्की पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर हैं। वो एक टेक कंपनी के को-फाउंडर भी हैं। उनका ऑफिस सैन फ्रांसिस्को में है। लॉस एंजिलिस में रहने वाले एक शख्स रोज फ्लाइट से ऑफिस जाते हैं। कर्ट को ऑफिस जाने और आने में 6 घंटे का वक्त लगता है। फ्लाइट के किराए के तौर पर उन्हें हर महीने करीब डेढ़ लाख रुपए खर्च करने होते हैं। उन्‍होंने सिंगल इंजिन टर्बोप्रोप एयरप्लेन की सर्विस उन्होंने ले रखी है। इस सर्विस में वे इतने ही रुपए में अनलिमिटेड ट्रैवल कर सकते हैं।

 

रोज फ्लाइट से जाते हैं ऑफिस

फ्लाइट लेने के लिए उन्हें घर से एयरपोर्ट तक उन्‍हें ड्राइव कर के जाना होता है। कर्ट सप्ताह में पाचों दिन ऑफिस जाते हैं। सुबह 5.30 में जगने वाले कर्ट 8.30 में ऑफिस पहुंचते हैं। शाम को 5 बजे वो फ्री हो जाते हैं। वे रात में 9 बजे घर पहुंचते हैं।उन्हें फ्लाइट लेने के दौरान सामान्य सुरक्षा जांच से भी नहीं गुजरना होता है। उन्हें पार्किंग से सीधे प्लेन में जाने की इजाजत दी गई है। प्लेन में भी वे अपना काम करते हैं। कर्ट कहते हैं कि जब भी वे लोगों को बताते हैं कि वे रोज लॉस एंजिलिस से ऑफिस आते हैं तो लोग चौंक जाते हैं। लेकिन उनका कहना है कि वे छह घंटे के ट्रैवलिंग की जरूरत को समझते हैं।

chat bot
आपका साथी