ये है रियल लाइफ 'गजनी', पांच मिनट बाद कुछ नहीं रहता याद

ये लड़का पिछले 8 सालों से गजनी बना हुआ है। सबसे खास बात तो यह है कि एक बड़ी संख्‍या में लोग उन्‍हें गजनी नाम से बुलाते हैं।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Wed, 25 May 2016 05:12 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2016 05:40 PM (IST)
ये है रियल लाइफ 'गजनी', पांच मिनट बाद कुछ नहीं रहता याद

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म गजनी तो आज भी लोगों को अच्छी तरह से याद है। इस फिल्म में एक विचित्र बीमारी के चलते उन्हें भूलने की आदत होती है। इस फिल्म के बाद से हर भुलक्कड़ आदमी को गजनी नाम से पुकारने का ट्रेंड बन गया है। ऐसे में हाल ही में ताइवान में भी एक गजनी सामने आया है। यह तो हर 5 मिनट में सब कुछ भूल जाते हैं।


हर 5 मिनट में भूल जाते


रील लाइफ के गजनी को आप रियल में सुनकर कुछ पलों के लिए आप शॉक्ड भले हो जाएं, लेकिन यह सच है। हाल ही में ताइवान के शिंचु प्रांत में एक गजनी सामने आया है। यहां पर रहने वाले 25 वर्षीय चेन होंग्जी भी एक बीमारी के चलते शॉर्ट टर्म मेमोरी लॉस यानी कि बहुत जल्दी भूल जाते हैं। वह पिछले 8 सालों से हर 5 मिनट में सब कुछ भूलते आ रहे हैं।

पढ़ें- ये है अनोखा चिड़ियाघर, जहां इंसान कैद होते हैं और जानवर आजाद घूमते हैं

उनको इतना तक याद नहीं रहता है कि 5 मिनट पहले उसकी जिंदगी में क्या हुआ था, वह कहां थे और अब उन्हें क्या करना है। जिससे चेन होंग्जी अपनी इस समस्या से काफी परेशान हैं। सबसे खास बात तो यह है कि एक बड़ी संख्या में लोग उन्हें गजनी नाम से बुलाते हैं।

सिर में लगी थी चोट


वहीं इस संबंध में चेन होंग्जी का कहना है कि जब वह 17 साल के थे तब वह एक वाहन दुघर्टना का शिकार हो गए थे। जिसमें उन्हें सिर पर काफी चोट आई थी। उस समय से उन्हें कुछ भी न याद रहने की बीमारी हो गई है। काफी इलाज के बाद जब उन्हें फायदा नहीं हुआ तो इसके बाद वे वह एक डायरी में सब कुछ लिखने लगे।

पढ़ें- बच्चों की बंदूक से लूट लिया बैंक, वायरल हुआ वीडियो

उनकी इस बीमारी से उनकी मां भी काफी परेशान रहती हैं। चेन की 60 वर्षीय मां मियाओ चिओंग काफी परेशान रहती है। वह बेटे को भविष्य को लेकर हर पल सोचती रहती हैं। उनका कहना है कि आज वह कहीं कुछ जाते हैं तो एक डायरी में सबकुछ नोट करते हैं। इसके अलावा उन्होंने कब क्या किया, हर एक काम को उसी समय डायरी में समय-समय पर लिखते जाते हैं। जिससे वह काफी हद तक सारे काम सही समय पर करते हैं।

रोचक रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी