बेबी मशीन ताकि बच्‍चा उठा सके अपना पहला कदम, सुने नहीं होंगे ये 10 अजीबोगरीब आविष्‍कार

बच्‍चा चलना सीखे इसकी भी कोई मशीन हो सकती है। कुछ लोगों लोगों ने ऐसे और कुछ दूसरे अजीबोगरीब अविष्‍कार किए हैं। नहीं यकीन तो ये है सबूत।

By molly.sethEdited By: Publish:Wed, 19 Jul 2017 11:04 AM (IST) Updated:Wed, 02 Aug 2017 12:18 PM (IST)
बेबी मशीन ताकि बच्‍चा उठा सके अपना पहला कदम, सुने नहीं होंगे ये 10 अजीबोगरीब आविष्‍कार
बेबी मशीन ताकि बच्‍चा उठा सके अपना पहला कदम, सुने नहीं होंगे ये 10 अजीबोगरीब आविष्‍कार

प्‍यार नहीं सिगरेट में साझेदारी

ये भी एक अविष्‍कार है जिसमें प्‍यार की साझेदारी हो ना हो धूम्रपान में साझेदारी हो रही है। अब जिसने ये तरीका खोजा उसके जहन में क्‍या था ये तो वही जाने, वो स्‍मोकिंग कम करना चाहता थ्‍ज्ञा या प्‍यार बढ़ाना चाहता था आप ही सोचिये। 

टू इन वन 

टकले सिर पर थोड़े से बालों को ब्रश करें और साथ ही मसाज भी करें शायद यही सोच कर ये उपकरण बनाया गया है। 

विचित्र सुरक्षा

अब शरीर पर टयूब बांध कर स्‍वीमिंग करना बेशक सुरक्षा के लिए होता है, पर ऐसे? मेरे ख्‍याल से तो ये वो खुद ही पहन सकता होगा और अपने परिवार को पहना सकता होगा। 

कार साफ और सड़क भी

जिसने भी ये खोज की है वो स्‍वच्‍छता अभियान का बढ़ा सर्मथक है शायद तभी तो उसने कार के टायरों को, कील, पत्‍थर और दूसरी पंक्‍चर करने वाली चीजों को साफ करके बचा ही लिया साथ ही पूरा रास्‍ता भी साफ कर डाला। 

प्रदूषण का खतरा

तौबा प्रदूषण से इतना डर कि खुद को तो बचाया ही साथ ही बेबी कार्ट को भी इतना कवर कर दिया। अब बेचारे बच्‍चे के दर्द को कौन समझेगा जो निकला था शहर देखने और अपने ही दरबे में बंद हो गया। 

ये प्राग एतिहासिक शॉवर कैप है

कम से कम इस तस्‍वीर को देख कर तो यही लगता है कि ये वर्तमान शॉवर कैप के पर दादाजी हैं। वैसे इससे सर और बाल तो बचेंगे ही पर गर्दन और मुंह भी नहीं धोना चाहते क्‍या, मतलब मेकअप करके भी नहां सकते हैं। 

बच्‍चों का भी दड़बा

अब बच्‍चा इसमें कैद है, या सुरक्षित है या फिर मां के काम करने के दौरान की सहूलियत है, ये सवाल हमसे मत पूछियेगा। 

  

दोस्‍त हैं तो पाइप भी बंटेगा?

पक्‍के दोस्‍तों की साझेदारी दिखाने के लिए प्रयोग किया गया हो तो ही इसका कोई मतलब है वरना ऐसे एक पाइप को दो पीना पसंद करेंगे हमें तो इस पर शाक है। 

ये कैसी सजा

अगर आप समझ रहें हैं कि बच्‍चा बीमार है और नेक बेल्‍ट पहने है या फिर ये कॉलर की कोई खास स्‍टाइल है तो आप एकदम गलत हैं। ये तो गर्दन की मसाज करने वाला ब्रश है, ये आप सोचिए कि इसमें मजा कितना है और सजा कितनी है।   

फेमिली टाइम

पापा को जिम करना है मम्‍मी को काम और बच्‍चों को मस्‍ती करनी है, पर सब को साथ भी रहना है, तो बस ये इन्‍वेंशन उसी के लिए है। परफेक्‍ट फेमिली टाइम है ना। 

chat bot
आपका साथी