Optical Illusion: क्या आपके पास भी हैं बाज सी तेज नजरें, तो 15 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में छिपा कैटरपिलर

Optical Illusion आज के ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको एक तस्वीर में अलग-अलग रंगों की कई सारी तितलियां नजर आ रही होंगी। लेकिन ध्यान में देखेंगे तो इसमें एक कैटरपिलर भी नजर आएगा। आपका आज का चैलेंज का तस्वीर में छिपे इस कैटरपिलर को 15 सेकंड में ढूंढना है।

By Harshita SaxenaEdited By: Publish:Wed, 24 May 2023 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 24 May 2023 07:13 PM (IST)
Optical Illusion: क्या आपके पास भी हैं बाज सी तेज नजरें, तो 15 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में छिपा कैटरपिलर
15 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में छिपा कैटरपिलर

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसी माइंड एक्टिविटी है, जिसकी मदद से न सिर्फ आपका दिमाग तेज होता है, बल्कि याद्दाश्त भी मजबूत होती है। यही वजह है कि लोग इन दिनों कई तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन सॉल्व करते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन की इसी लोकप्रियता को देखते हुए आजकल सोशल मीडिया पर भी कई सारे ऑप्टिकल इल्यूजन आसान से मिल जाते हैं। यह इतने मजेदार होते हैं कि बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को काफी पसंद होते हैं।

अगर आप भी ऑप्टिकल इल्यूजन सुलझाने के शौकीन हैं, तो आज हम आपके एक और नई पहेली लेकर आए हैं। आज के इस इल्यूजन में आपको तस्वीर में छिपे कैटरपिलर को ढूंढ निकालना है। इस इल्यूजन को सॉल्व करने से आपको अपने बौद्धिक स्तर की जानकारी मिलेगी।

तस्वीर में छिपे कैटरपिलर को खोजें

ऊपर नजर आ रही इस तस्वीर को बच्चों और बड़ों सभी के लिए तैयार किया गया है। खासतौर पर इस तस्वीर को आंखों और दिमाग को भ्रमित करने के लिए तैयार किया गया है। फोटो में आपको कई सारी रंग-बिरंगी तितलियां नजर आ रही होंगी। लेकिन अगर आप ध्यान लगाकर देखेंगे, तो आपके इन तितलियों के बीच कहीं एक छोटा सा कैटरपिलर नजर आएगा, जिसे आपको ढूंढना है।

15 सेकंड में पूरा करें चैलेंज

इस तस्वीर में कैटरपिलर इतनी बखूबी से छिपाया गया है कि इसे ढूंढने मे आपके पसीने छूट जाएंगे। तस्वीर बनाने वालों का दावा है कि अब तक केवल 1% लोग ही इस तस्वीर में छिपे कैटरपिलर को खोज पाए हैं। यह ऑप्टिकल इल्यूजन आपके आईक्यू का परीक्षण करने का एक मजेदार तरीका है। अगर आपके पास भी तेज दिमाग और पारखी नजरें हैं, तो 15 सेकंड में कैटरपिलर ढूंढकर दिखाएं। आपका आज का चैलेंज दिए गए समय में कैटरपिलर को खोजना है।

ऐसे खोजें कैटरपिलर

तस्वीर में छिपे इस कैटरपिलर के ढूंढना थोड़ा मुश्किल जरूर है, लेकिन अगर आप ध्यान से इसके देखेंगे, तो तय समय में आराम से कैटरपिलर खोज पाएंगे। इसके लिए आपको बस अपने तेज दिमाग और पारखी नजरों का इस्तेमाल करना होगा। लेकिन अगर आपको अभी तक कैटरपिलर नजर नहीं आया है, तो आप नीचे दी गई तस्वीर की मदद ले सकते हैं।

Picture Courtesy: Reader’s Digest

chat bot
आपका साथी