टैंपो पर लाद कर बेचने निकला कार, दाम से दुगना पड़ गया जुर्माना

इंसान सोचता क्‍या है होता क्‍या है कुछ यही ख्‍याल आ रहा होगा चीन के इस शख्‍स को जो तिपहिया टैंपो पर कार बेचने चला और उसके दाम से दूना जुर्माना भर कर लौटा।

By Molly SethEdited By: Publish:Tue, 05 Jun 2018 10:51 AM (IST) Updated:Tue, 05 Jun 2018 10:52 AM (IST)
टैंपो पर लाद कर बेचने निकला कार, दाम से दुगना पड़ गया जुर्माना
टैंपो पर लाद कर बेचने निकला कार, दाम से दुगना पड़ गया जुर्माना

टैंपो पर कार 

पिछले दिनों चीन की सड़कों पर एक अनोखा नजारा दिखा जब एक शख्‍स तिपहिया वाहन पर, जिसे आम भाषा में आप टैंपो कह सकते हैं, एक कार लाद कर ले जा रहा था। यूपीआई समाचार की माने तो ये शख्‍स अपनी कार बेचने के लिए टैंपों पर लाद कर जा रहा था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इसे चीन की वीडियो शेयरिंग साइट पीपुल्‍स डेली ने भी साझा किया है। वीडियो में यह शख्स काले रंग की सिडान कार को रिक्शे पर ले जाता दिखाई पड़ रहा है। इस वीडियो को देख कर लोग हैरान भी हैं और मजे भी ले रहे हैं। 

देखें वीडियो-  

कार की कीमत से ज्‍यादा का जुर्माना

खबरों की मानें तो चीन के झेजियांग प्रांत में टैंपो चलाने वाले शख्‍स ने ये कार चीनी मुद्रा 800 युआन में खरीदी थी जिसका भारतीय रुपये में मूल्‍य करीब 5 हजार 300 रुपये होता है।  अब वो इसे बेचना चाहता था इसीलिए पार्ट्स को बेचने के लिए कार टैंपो पर लाद कर जंकयार्ड में ले जा रहा था। कहानी में ट्विस्‍ट उस वक्त आया जब स्‍थानीय पुलिस ने उसे रोक लिया और स्‍वीकृत वजन से ज्‍यादा भार किसी वाहन पर लाद कर चलने के जुर्म में उस पर 1300 युआन का जुर्माना लगा दिया। ये रकम भारतीय मुद्रा में करीब 13 हजार 500 रुपये होती है। यानि इस आदमी को कार के वास्‍तविक मूल्‍य कहीं ज्‍यादा का फाइन भर देना पड़ा।  

chat bot
आपका साथी