देश का अनोखा कॉलेज जहां एक भी स्टूडेंट नहीं हुआ पास, सभी फेल

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में संचालित चार ट्रेडों के तीसरे समेस्‍टर के परिणाम अभी हाल ही में घोषित किए गए हैं। इन परिणामों के अनुसार चारो ट्रेड के सभी प्रशिणार्थी

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Fri, 20 May 2016 12:57 PM (IST) Updated:Fri, 20 May 2016 03:18 PM (IST)
देश का अनोखा कॉलेज जहां एक भी स्टूडेंट नहीं हुआ पास, सभी फेल

हमारे देश में एक अनोखा कॉलेज है जहां के सभी छात्रों के पास होने का नहीं बल्कि फेल होने का रिकॉर्ड बना है। यहां के छात्रों का फेल होने का रिकॉर्ड 100 फीसद है। जीहां ये सौ प्रतिशत फेल का रिकॉर्ड बनाने वाले ये छात्र हैं डूंगरपुर के जिला आईटीआई के।

इस औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में संचालित चार ट्रेडों के तीसरे समेस्टर के परिणाम अभी हाल ही में घोषित किए गए हैं। इन परिणामों के अनुसार चारो ट्रेड के सभी प्रशिणार्थी अनुर्त्तीण घेषित किए गए हैं।

सबके सब फेल
भले ही परिणाम आने के बाद डूंगरपुर के जिला मुख्यालय के नजदीक स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में हलचल मच गयी हो लेकिन ये भी सच है कि इस संस्थान के तृतीय सेमस्टर के परिणामों ने एक विचित्र रिकॉर्ड बना दिया है। संस्थान के 62 छात्र फिटर, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन और वायरमैन के चार ट्रेड में प्रशिक्षण ले रहे थे। अब हैरान करने वाले परिणामों के तहत चारों ट्रेड के सारे छात्र फेल हो गए हैं।

संस्थान में हंगामा
हालाकि संस्थान में सभी विद्यार्थियों के फेल हो जाने पर केन्द्र के प्रधानाचार्य और संबंधित अधिकारियों की सब कुछ ठीक कराने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इसके बावजूद संस्थान में प्रशिक्षणार्थीयों नाराजगी बढ़ने लगी है और हंगामा शुरू होने की आशंका हो गयी है।

पढ़ें- जानें मौत के बाद क्या होता है आत्मा के साथ, जानकर कांप उठेंगे आप ?

मगंलवार को चारों ट्रेडों के प्रशिक्षणार्थी ने इकठ्ठा होकर विश्वविद्यालय तथा परीक्षा संचालन समिति के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर संशोधित परीक्षा परिणाम जारी करने की मांग की। वहीं उन्होंने प्राचार्य से मिल कर उन्हें चेतावनी दी है कि यदि संशोधित परिणाम घोषित नहीं हुए तो वे हड़ताल और आंदोलन के लिए मजबूर हो जायेंगे।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी