जिनका नहीं होना था प्रवेश उन्हें भेज दिया बधाई संदेश

अपने मनपसंद कॉलेज में दाखिला पाना किसी भी विद्यार्थी के लिए एक सपने के सच होने जैसा होता है। लेकिन विश्वविद्यालय किसी विद्यार्थी को दाखिला न दे और फिर उसे बधाई संदेश भेजे तो इसे क्रूरता की हद की संज्ञा दी जाएगी। अमेरिका का एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय एक गलती के

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 28 Apr 2015 01:15 PM (IST) Updated:Tue, 28 Apr 2015 01:20 PM (IST)
जिनका नहीं होना था प्रवेश उन्हें भेज दिया बधाई संदेश

अपने मनपसंद कॉलेज में दाखिला पाना किसी भी विद्यार्थी के लिए एक सपने के सच होने जैसा होता है। लेकिन विश्वविद्यालय किसी विद्यार्थी को दाखिला न दे और फिर उसे बधाई संदेश भेजे तो इसे क्रूरता की हद की संज्ञा दी जाएगी। अमेरिका का एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय एक गलती के कारण कुछ विद्यार्थियों के साथ ऐसी ही क्रूरता कर बैठा।

अमेरिका के फिलाडेल्फिया स्थित एक विश्वविद्यालय ने पहले तो कुछ विद्यार्थियों को दाखिला देने से इंकार कर दिया फिर बाद में उन्हें ईमेल के जरिए विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के लिए बधाई भेज दी। 17 साल की टिआरा बूकर्ड बताती हैं कि जब विश्वविद्यालय की तरफ से उन्हें ईमेल मिला तो वो खुशी से पागल हो गईं। उन्हें लगा कि आखिरकार विश्वविद्यालय में उनका एडमिशन हो गया। यह ईमेल विश्वविद्यालय द्वारा एडमिशन से इंकार करने के तीन हफ्ते बाद भेजा गया था। लेकिन 7 घंटे बाद उन्हें पता चला कि यह सिर्फ एक गलती थी। मुझे ऐसा लगा कि किसी ने मेरे गाल पर थप्पड़ मार दिया हो। टिआरा ने कहा।

यह ईमेल ड्रेक्सल विश्वविद्यालय द्वारा कुल 495 विद्यार्थियों को भेजा गया जिनका विश्वविद्यालय में दाखिला नहीं हो पाया था या उनका आवेदन अधूरा था।

chat bot
आपका साथी