जिंदा आदमी के शरीर में 75 कीलें, आदमी अनजान डॉक्‍टरों को नहीं मिले चुभने के निशान

जिंदा आदमी के शरीर में 75 कीलों बात सुनकर आप हैरान हो रहे होंगे लेकिन यह सच है। हाल ही यह मामला राजस्थान में सामने आया है। सबसे खास बात तो यह है कि खुद उस इंसान को नहीं पता है कि उसके शरीर में ये कीले कहां से आ गई हैं...

By shweta.mishraEdited By: Publish:Tue, 02 May 2017 03:31 PM (IST) Updated:Wed, 03 May 2017 12:09 PM (IST)
जिंदा आदमी के शरीर में 75 कीलें, आदमी अनजान डॉक्‍टरों को नहीं मिले चुभने के निशान
जिंदा आदमी के शरीर में 75 कीलें, आदमी अनजान डॉक्‍टरों को नहीं मिले चुभने के निशान


मुंबई में एडमिट

जी हां हाल ही में राजस्थान के कोटा में एक अनोखा मामला सामने आया है। रेलवे कर्मचारी 56 वर्षीय बद्रीलाल मीणा को काफी समय से पैर के अंगूठे में तकलीफ थी। इस दौरान उन्‍होंने कोटा में डॉक्‍टरों को दिखाया। यहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें बताया कि उनके अंदर कील हैं। यह सुनकर उनके व परिजनों के होश उड़ गए। 


डॉक्‍टर भी हैरान

ऐसे में उन्‍हें हाल ही में मुंबई सेंट्रल के जगजीवन राम अस्पताल में एडमिट कराया गया। यहां जांच में पता चला कि उनके शरीर में 75 कीलें हैं। 40 कीलें उनके गले में, 25 कीलें  दाएं पैर में इसके बाद 10 कीलें उनके दोनों हाथों में मिली हैं। यह देखकर डॉक्‍टर भी हैरान हो गए। वहीं जब इसके बारे में डॉक्‍टरों ने बद्रीलाल मीणा से पूछा तो उनका जवाब और ज्‍यादा हैरान करने वाला था। 
 

शुगर की बीमारी भी

बद्रीलाल मीणा का कहना था कि उन्‍हें नहीं पता है कि उनके शरीर में यह कीले कहां से आई हैं। डॉक्‍टरों का कहना है कि इनके शरीर में चुभने के कहीं कोई निशान भी नहीं मिले हैं। अब इसे ऑपरेशन के जरिए ही निकाला जाएगा। शरीर से इतनी बड़ी संख्‍या में कीलें निकालने के लिए पहले पूरी तरह से प्‍लान करना होगा क्‍योंकि बद्रीलाल को शुगर की बीमारी भी है। 

सावधानी बरतने की जरूरत

जिससे बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। वहीं बद्रीलाल मीणा के बेटे राजेंद्र का कहना है कि उनके पिता के शरीर में असहनीय दर्द है। पिता के शरीर का जो एक्‍सरे हुआ है। उसमें दिखने वाली कीलों को देखकर वह खुद घबरा रहे हैं। वह दुआ कर रहे हैं कि उनके पिता जल्‍द से जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य हो जाएं। 

chat bot
आपका साथी