इस सांसद की 23 बकरियां चुरा ले गए चोर

आज के दौर के राजा तो सांसद और विधायक ही होते हैं, उनका पशु धन चोरी होने पर पुलिस को मुस्‍तैदी तो दिखानी ही होगी। उत्‍तर प्रदेश से सपा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम की बकरियां चोरी होने के मामले में कुछ ऐसा ही हुआ।

By molly.sethEdited By: Publish:Thu, 25 May 2017 01:03 PM (IST) Updated:Thu, 25 May 2017 01:03 PM (IST)
इस सांसद की 23 बकरियां चुरा ले गए चोर
इस सांसद की 23 बकरियां चुरा ले गए चोर

 23 बकरियों की चोरी

हाल ही में उत्‍तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम के मध्‍यप्रदेश में विदिशा स्‍थित फार्म हाउस से उनकी बेहतरीन नस्‍ल की 23 बकरियों के चोरी होने की रिर्पोट लिखाई गयी थी। बिदिशा पुलिस ने तत्‍तपरता दिखाते हुए आनन फानन में 17 बकरियां बरामद भी कर लीं। पता चला है कि 23 बकरियों के शव मिले हैं और तीन की तलाश जारी है। रिर्पोट सांसद के भाई मुबस्सर चौधरी ने दर्ज करायी थी। 

खतरे में जानवर 

वैसे देश में नेताओं के पालतू पशु सुरक्षित नहीं दिखाई पड़ रहे हैं। करीब तीन साल पहले उत्‍तर प्रदेश से ही सपा के नेता और पूर्व मंत्री आजम खां की शानदार पालतू सात भैंसें चोरी हो गयी थीं। हालाकि बाद में पुलिस ने उन्‍हे भी 24 घंटे के अंदर ढूंढ निकाला था। अब इस घटना में भी वैसे तो अधिकतर बकरियां मिल गयीं हैं पर सवाल वही कि ये पालतू जानवर निशाने पर क्‍यों हैं। पता चला है कि सांसद सलीम दुर्लभ प्रजाति की बकरियों और कुत्तों को पालने के शौकीन हैं। जो बकरियां चोरी की गई थीं वे भी श्रेष्‍ठ अलवारी प्रजाति की थीं। 

chat bot
आपका साथी