अकाउंट हैक कर खाते में आए 10 लाख निकालने पहुंचा युवक, पुलिस ने धर-दबोचा

बैंक अकाउंट हैक कर लाखों रुपये उड़ाने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने मंगलवार को धर-दबोचा है।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 02:08 PM (IST) Updated:Wed, 05 Sep 2018 02:08 PM (IST)
अकाउंट हैक कर खाते में आए 10 लाख निकालने पहुंचा युवक, पुलिस ने धर-दबोचा
अकाउंट हैक कर खाते में आए 10 लाख निकालने पहुंचा युवक, पुलिस ने धर-दबोचा

भोपाल (नईदुनिया)। बैंक अकाउंट हैक कर लाखों रुपये उड़ाने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने मंगलवार को धर-दबोचा है। दरअसल, गिरोह का सदस्य जिस खाते से रुपये निकालने पहुंचा था, उससे एक माह पहले मुंबई के एक व्यक्ति को 10 लाख की चपत लगाई जा चुकी है। राशि निकलने के बाद से यह खाता बैंक की निगरानी में था।

हाल ही में इसी खाते में मेरठ के एक खाते से राशि ट्रांसफर हुई थी। उस राशि को ही निकालने के लिए युवक बैंक आया हुआ था। मैनेजर ने पुलिस को इसकी सूचना दी, जिस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। क्राइम ब्रांच युवक से पूछताछ कर रही है।

एक्सिस बैंक की अशोका गार्डन शाखा में 23 वर्षीय अभिषेक चौहान पिता लोकेंद्र चौहान नाम के युवक ने खाता खोला था। उसमें मकान नंबर-271,ई-7 अरेरा कॉलोनी,सांई बोर्ड के पास का पता दर्ज कराया था। अभिषेक के खाते में एक माह पहले 10 लाख रुपये की राशि ट्रांसफर हुई थी, जो अभिषेक द्वारा निकलवाई गई थी। राशि निकलने के बाद बैंक प्रबंधन को पता चला कि अभिषेक के खाते में राशि मुंबई के किसी व्यक्ति का अकाउंट हैक कर ट्रांसफर की गई थी, तो इसकी जानकारी बैंक ने दी।

जिसके बाद अभिषेक के पते का सत्यापन कराया गया, जो फर्जी निकला। इसके बाद अभिषेक के खाते पर निगरानी रखना शुरू किया गया। खाते में फिर 10 लाख रुपये की राशि मेरठ के एक खाते से ट्रांसफर होकर आई थी। मंगलवार सुबह को एक्सिस बैंक में दो युवक बाइक से पहुंचे। उनमें से एक अभिषेक के खाते से रुपये निकालने पहुंचा। बैंक के अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने संदिग्ध युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस को देख बाहर मौजूद युवक का साथी भाग निकला।

chat bot
आपका साथी