ज्वालामुखी से निकले गुबार से बाली एयरपोर्ट बंद, यात्री फंसे

इंडोनेशिया के बाली में मौजूद माउंट रिंजनी ज्‍वालामुखी एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। यह लगातार तीसरे दिन गर्म राख और धुएं का गुबार उगल रहा है। अब यह राख और धुएं का गुबार इस कदर बाली के पर्यावरण पर हावी हो गई है कि इसकी वजह से

By Sachin kEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2015 10:39 AM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2015 11:30 AM (IST)
ज्वालामुखी से निकले गुबार से बाली एयरपोर्ट बंद, यात्री फंसे

बाली। इंडोनेशिया के बाली में मौजूद माउंट रिंजनी ज्वालामुखी एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। यह लगातार तीसरे दिन गर्म राख और धुएं का गुबार उगल रहा है। अब यह राख और धुएं का गुबार इस कदर बाली के पर्यावरण पर हावी हो गई है कि इसकी वजह से बाली आने और जाने वाली फ्लाइट्स को रद करना पड़ा है।

जानकारी के मुताबिक, इस समय इस क्षेत्र में फ्लाइट ले जाना खतरनाक हो सकता है। यह ज्वालामुखी बाली एयरपोर्ट के नजदीक है। भारतीय अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि बृहस्पतिवार तक स्थिति सामान्य हो जाएगी।

बाली में फंसे यात्रियों के मुताबिक, मेरी उड़ान मंगलवार रात 9.45 बजे यहां से विदा करने के लिए निर्धारित की गई थी। इसके बाद इस उड़ान को रात 12.30 बजे के लिए पुनर्निर्धारित किया गया। लेकिन उसके बाद सभी उड़ानें रद कर दी गईं। इधर, कई बार हम लोगों की जांच की गई, उसके बाद रात 3.30 बजे होटल छोड़ने के लिए कहा गया। इसके बाद हवाई अड्डे बुधवार सुबह तक बंद कर दिया गया। आज इसे फिर से बृहस्पतिवार सुबह तक बंद कर दिया गया है। यहां न तो पानी है, न ही खाना है ... कुछ भी नहीं है!

गौरतलब है कि इससे करीब तीन माह पहले भी इस ज्वालामुखी ने आग उगली थी।

chat bot
आपका साथी