आप के मंच पर नहीं दिख रहे विश्‍वास

दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने की तैयारियों में जोरशोर से जुटी आम आदमी पार्टी (आप) के मंच से पार्टी नेता कुमार विश्वास गायब हैं। पार्टी के कार्यकर्ता वरिष्ठ नेताओं से पूछ रहे हैं कि विश्वास कहां हैं लेकिन उनके पास इसका कोई जवाब नहीं है।

By Abhishake PandeyEdited By: Publish:Mon, 22 Dec 2014 09:41 AM (IST) Updated:Mon, 22 Dec 2014 10:02 AM (IST)
आप के मंच पर नहीं दिख रहे विश्‍वास

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने की तैयारियों में जोरशोर से जुटी आम आदमी पार्टी (आप) के मंच से पार्टी नेता कुमार विश्वास गायब हैं। पार्टी के कार्यकर्ता वरिष्ठ नेताओं से पूछ रहे हैं कि विश्वास कहां हैं लेकिन उनके पास इसका कोई जवाब नहीं है।

पार्टी के विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन पहले पार्टी नेतृत्व की ओर से कुमार विश्वास से संपर्क भी किया गया, लेकिन उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। पार्टी नेतृत्व ने उनसे पूछा था कि दिल्ली में चुनाव जीतने के लिए चल रही तैयारियों के बीच आप कहां है और आपके कब तक सक्रिय होने की उम्मीद है।

सूत्रों के अनुसार उन्होंने पार्टी को जवाब दिया कि, आप लोगों ने हमें लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अमेठी भेजा था। इससे उनके धन की बर्बादी के साथ-साथ समय भी नष्ट हुआ है। उन्होंने कहा कि मेरी आजीविका का साधन कविता है और मैं इसे नहीं छोड़ सकता। इसी से मैं खुद को हुए नुकसान की भरपाई कर रहा हूं।

वहीं, सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि कुमार विश्वास की प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के करीबी से बैठक हुई है। उन्होंने विश्वास को पार्टी के एक राष्ट्रीय नेता से मिलवाया है। इसमें उन्हें सांस्कृतिक आयोजनों के कार्यक्रम दिलवाने का भरोसा दिया गया है लेकिन भाजपा में उनके शामिल होने को लेकर कोई बात नहीं हुई है। ऐसी खबरों से आप नेतृत्व खासा नाराज है।

वहीं, इस बारे में जब कुमार विश्वास से संपर्क किया गया तो फोन उनके बिजनेस मैनेजर प्रबुद्ध ने उठाया। उन्होंने बताया कि नए साल के नजदीक होने के चलते कुमार इन दिनों बेहद व्यस्त हैं, क्योंकि उन्हें कई आयोजनों के लिए आमंत्रण मिला है। प्रबुद्ध ने बताया कि कई टीवी चैनलों पर उनके कार्यक्रम पहले से तय हैं, जिन्हें नहीं छोड़ा जा सकता। वे आज ग्वालियर में हैं, कल मुंबई जाना है और परसों कहीं और का कार्यक्रम है। प्रबुद्ध के अनुसार उन्हें नहीं लगता कि फिलहाल कुमार विश्वास पार्टी को समय दे पाएंगे।

पढ़े - 'आप' ने दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद से मांगा इस्तीफा

chat bot
आपका साथी