मारुति संयंत्र में हिंसा सामाजिक अस्थिरता का परिचायक

विप्रो के अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने मंगलवार को कहा कि कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के मानेसर संयंत्र में फैली हिंसा देश में पैदा हो रही सामाजिक अस्थिरता का परिचायक है। प्रेमजी संवाददाताओं से कहा कि मुद्दा संवेदनशील है और यह देश में [ट्रेड] यूनियनों के बीच पैदा हो रही सामाजिकअस्थिरता का परिचायक है

By Edited By: Publish:Tue, 24 Jul 2012 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jul 2012 07:18 PM (IST)
मारुति संयंत्र में हिंसा सामाजिक अस्थिरता का परिचायक

बेंगलूर। विप्रो के अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने मंगलवार को कहा कि कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के मानेसर संयंत्र में फैली हिंसा देश में पैदा हो रही सामाजिक अस्थिरता का परिचायक है।

प्रेमजी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मुद्दा संवेदनशील है और यह देश में [ट्रेड] यूनियनों के बीच पैदा हो रही सामाजिकअस्थिरता का परिचायक है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्तिरोकने के लिए सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए।

प्रेमजी ने कहा कि मानेसर संयंत्र की घटना उस क्षेत्र में विभिन्न कारणों के चलते मौजूद सामाजिक अस्थिरता की परिचायक है।

संयंत्र में 19 जुलाई की घटना में एक वरिष्ठ अधिकारी की मौत हो गई थी और 60 कामगार घायल हो गए। इसके बाद कंपनी ने परिसर में अनिश्चित काल के लिए ताला लगा दिया है।

प्रेमजी ने कहा कि जब विकास दर कम रहती है तो रोजगार सृजन की गति भी धीमी रहती है। उन्होंने कहा कि परिणामस्वरूप बेरोजगार लोग सामाजिक अस्थिरता पैदा कर सकते है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी