कमला मिल्स हादसा: घायलों के परिवार ने की सीबीआइ जांच की मांग

हादसे में गंभीर रुप घायलों के परिवार वालों ने सीबीआइ जांच और घायलों के चिकित्सा उपचार के लिए अस्थायी मुआवजे कि मांग की है।

By Arti YadavEdited By: Publish:Thu, 11 Jan 2018 12:16 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jan 2018 12:38 PM (IST)
कमला मिल्स हादसा: घायलों के परिवार ने की सीबीआइ जांच की मांग
कमला मिल्स हादसा: घायलों के परिवार ने की सीबीआइ जांच की मांग

मुंबई,एएनआइ। कमला मिल्स हादसे की आंग अभी बुझी नहीं है। गुरुवार को वन एबव पब के तीनों मालिकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हादसे में गंभीर रुप घायलों के परिवार वालों ने सीबीआइ जांच और घायलों के चिकित्सा उपचार के लिए अस्थायी मुआवजे कि मांग की है।

 एएनआई से बात करते हुए याचिकाकर्ताओं के वकील प्रकाश वाघ ने कहा, 'आग लगने पर वन एबव पब में एक ही परिवार के सात सदस्य मौजूद थे। वे सीबीआई जांच और दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।'

उन्होंने आगे कहा कि वे एक अस्थायी मुआवजे की भी मांग कर रहे हैं क्योंकि घायलों के इलाज पर काफी खर्च हो रहा है। उन्होंने कहा कि जांच केवल उन लोगों के खिलाफ नहीं की जानी चाहिए जो गिरफ्तार किए गए हैं लेकिन फायरमैन और बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के खिलाफ भी होनी चाहिए।

गंभीर रूप से जल चुके परिवार के सदस्यों ने कहा कि पब में बाहर निकलने का केवल एक ही रास्ता था और वह भी लगभग दो फुट की चौड़ाई में था जिसकी वजह से भगदड़ मच गई। वाघ ने कहा, 'जिस तरह से फायरमैन और बीएमसी ने सुरक्षा मानदंडों को अनदेखा किया वह बहुत गंभीर है।'

बता दें कि कमला मिल्स हादसे मामले में घटना के बाद से फरार चल रहे सांघवी बंधुओं और अभिजीत मनकर को गिरफ्तार कर लिया है।  पुलिस डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि गुरुवार 12 बजे तीनों आरोपियों को न्यायालय के सामने पेश किए जाएगा। एक मुख्य आरोपी यूग तुली अब भी फरार है। मुंबई पुलिस की दो टीमें तुली को पकड़ने के लिए हैदराबाद में मौजूद हैं। उसे आखिरी बार अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद हवाई अड्डे पर देखा गया था।

मुंबई पुलिस ने बांद्रा क्षेत्र से सांघवी भाइयों को गिरफ्तार किया जब वे अपने वकील से मिलने गए थे।पुलिस ने इनके ठिकानों को पता लगाने के लिए 1 लाख रुपये का इनाम भी रखा था। विशाल कारिया से पूछताछ के दौरान कृपेश सांघवी और जिगर सांघवी के बारे में जानकारी मिली थी। 1 एवब पब के मालिक सांघवी बंधु और अभिजीत मंकार को कथित रूप से शरण देने के लिए एक होटल विशाल कारिया को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कारिया की कार को भी बरामद किया है।

पूछताछ के दौरान कारिया ने खुलासा किया कि उसने तीनों को अपने घर में रहने की जगह दी थी। करिया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 216 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कमला मिल्स में स्थित वन एवब पब और सटे मोजो बिस्त्रो रेस्तरां पब में भयंकर आग लगने के बाद से सांघवी बदर्स फरार थे। इस अग्निकांड में 14 लोगों की मौत हुई थी और कई घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें: कमला मिल्स हादसा: फरार आरोपी कृपेश सांघवी और जिगर सांघवी गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी