चमोली में फिर बादल फटा, नुकसान की खबर

देहरादून [जासं]। उत्तराखंड में मौसम का कहर जारी है। चमोली जिले के नारायणबगड़ ब्लॉक के उत्तरी कड़कोट पट्टी के जंगलों में रविवार रात एक बार फिर बादल फट गया। इससे बरसाती नदियों में उफान आ गया। इससे इलाके में तीन पुलिया बहने के साथ ही दो गोशालाएं ध्वस्त हो गई। पुलिया बहने से क्षेत्र की 12 ग्रामसभाओं का इलाका अलग-थ्

By Edited By: Publish:Mon, 12 Aug 2013 08:56 PM (IST) Updated:Mon, 12 Aug 2013 09:06 PM (IST)
चमोली में फिर बादल फटा, नुकसान की खबर

देहरादून [जासं]। उत्तराखंड में मौसम का कहर जारी है। चमोली जिले के नारायणबगड़ ब्लॉक के उत्तरी कड़कोट पट्टी के जंगलों में रविवार रात एक बार फिर बादल फट गया। इससे बरसाती नदियों में उफान आ गया। इससे इलाके में तीन पुलिया बहने के साथ ही दो गोशालाएं ध्वस्त हो गई। पुलिया बहने से क्षेत्र की 12 ग्रामसभाओं का इलाका अलग-थलग पड़ गई हैं।

विकासखंड घाट मुख्यालय में पहले से ही भूस्खलन से क्षतिग्रस्त स्टेट बैंक का भवन बारिश से पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। केदारनाथ में शवों की खोजबीन का कार्य जारी रहा। हरिद्वार में गंगा के जलस्तर का यही हाल रहा तो भविष्य में इसके किनारों पर रहने वाले लाखों लोगों को भयावह परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार बीते दो माह में गंगा का जलस्तर 42 दिन लाल निशान के पार रहा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी