यूपी में होनेवाले विधानसभा चुनाव पर दिल्ली में भाजपा की मंथन बैठक

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर रविवार को दिल्ली मुख्यालय में बैठक हुई।इस बैठक में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2016 04:15 PM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2016 04:41 PM (IST)
यूपी में होनेवाले विधानसभा चुनाव पर दिल्ली में भाजपा की मंथन बैठक

नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर रविवार को दिल्ली मुख्यालय में बैठक हुई।इस बैठक में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई। ये बैठक कुछ ही देर पहले खत्म हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के प्रमुख नेताओं से उनकी राय ली।

सूत्रों की मानें तो यह संभव है कि प्रदेश अध्यक्ष की कमान पिछड़े नेतृत्व के हाथ में दिया जाए। राजनाथ सिंह के बाद से राज्य की कमान हमेशा पिछड़़े नेतृत्व के पास ही रहा है। ऐसे में एक नाम केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी का हो सकता है जो महिला तो हैं ही, अमेठी से राहुल गांधी को अच्छी टक्कर देकर यह साबित भी कर चुकी हैं कि वह मायावती और अखिलेश यादव को टक्कर दे सकती हैं।

यूपी में दांव पर भाजपा की प्रतिष्ठा

दिल्ली और बिहार के नतीजों के बाद इस साल होने वाले चुनावों में भी भाजपा का बहुत कुछ दांव पर नहीं है। मगर अगले साल उत्तर प्रदेश के चुनाव में उसकी राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर है। इसीलिए, एक बड़ा मत बनने लगा है कि उत्तर प्रदेश में जब सपा और बसपा का बड़ा चेहरा सामने होगा तो भाजपा को भी बड़े चेहरे के साथ उतरना चाहिए। संभव है कि केंद्र से किसी लोकप्रिय चेहरे को बतौर मुख्यमंत्री पेश किया जाए। इस पर एक राय बनने के बाद ही जातिगत समीकरण के तहत प्रदेश अध्यक्ष का नाम भी तय हो।

chat bot
आपका साथी