भारत-पाक में परमाणु हमले की आशंका नहीं

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति व सेनाध्यक्ष जनरल परवेज मुशर्रफ का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु हमले की वैसी आशंका न के बराबर है, जैसी कभी सोवियत संघ और अमरीका के बीच हुआ करती थी। जनरल मुशर्रफ ने यह बात ब्रिटिश टेलीविजन एंकर टिम सेबस्टियन से बातचीत में कही। सेबस्टियन ने मुशर्रफ और भारत के पूर्व विदेश, रक्षा व वित्त मंत्री जसवंत सिंह से अपने कार्यक्रम 'द आउटसाइडर' के लिए एक साथ बात की है।

By Edited By: Publish:Wed, 07 Nov 2012 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 07 Nov 2012 08:42 PM (IST)
भारत-पाक में परमाणु हमले की आशंका नहीं

मुंबई [जागरण संवाददाता]। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति व सेनाध्यक्ष जनरल परवेज मुशर्रफ का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु हमले की वैसी आशंका न के बराबर है, जैसी कभी सोवियत संघ और अमरीका के बीच हुआ करती थी। जनरल मुशर्रफ ने यह बात ब्रिटिश टेलीविजन एंकर टिम सेबस्टियन से बातचीत में कही। सेबस्टियन ने मुशर्रफ और भारत के पूर्व विदेश, रक्षा व वित्ता मंत्री जसवंत सिंह से अपने कार्यक्रम 'द आउटसाइडर' के लिए एक साथ बात की है।

इस बातचीत का प्रसारण ब्लूमबर्ग टीवी पर किया जाएगा। मुशर्रफ ने बताया, 'हमारे परमाणु हथियार डिलिवरी सिस्टम से लैस नहीं हैं, इसलिए सुरक्षित हैं। सेना पाकिस्तान के परमाणु भंडार की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। हमने अपनी परमाणु या मिसाइल क्षमता में कभी किसी विदेशी हस्तक्षेप की इजाजत नहीं दी है।' भारत के साथ कश्मीर पर किसी स्थायी समझौते पर मुशर्रफ ने कहा कि मैं इसे संभव मानता हूं। दोनों देशों के भविष्य पर जसवंत सिंह ने कहा कि दोनों का भविष्य उज्ज्वल है। सिंह ने कहा कि हमें पाकिस्तान की हिंदुकुश पहाड़ियों में ड्रोन हमलों में मारे जा रहे निर्दोष पाकिस्तानियों के बारे में चिंता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी