सीडी बांटने के मामले में कांग्रेस पर कार्रवाई करे आयोग : उमा

भाजपा की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने गुरुवार को चुनाव आयोग से कहा कि वह गैर भाजपाई पार्टियों द्वारा सोशल मीडिया पर जानबूझकर ऐसी वीडियो क्लिप बांटे जाने के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे जिससे छेड़छाड़ की गई है। उमा भारती ने चुनाव आयोग से यह अनुरोध तब किया जब कांग्रेस ने आज एक वीडियो जारी किया जिसमें वह नरेंद्र मोदी को कथित तौर पर विनाश पुरुष करार देती नजर आ रही हैं।

By Edited By: Publish:Fri, 18 Apr 2014 02:36 AM (IST) Updated:Fri, 18 Apr 2014 05:52 AM (IST)
सीडी बांटने के मामले में कांग्रेस पर कार्रवाई करे आयोग : उमा

नई दिल्ली। भाजपा की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने गुरुवार को चुनाव आयोग से कहा कि वह गैर भाजपाई पार्टियों द्वारा सोशल मीडिया पर जानबूझकर ऐसी वीडियो क्लिप बांटे जाने के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे जिससे छेड़छाड़ की गई है। उमा भारती ने चुनाव आयोग से यह अनुरोध तब किया जब कांग्रेस ने आज एक वीडियो जारी किया जिसमें वह नरेंद्र मोदी को कथित तौर पर विनाश पुरुष करार देती नजर आ रही हैं।

उमा भारती ने चुनाव आयोग को लिखे गए अपने पत्र में आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा विरोधी राजनीतिक पार्टियां उनके भाषण को टुकड़ों-टुकड़ों में तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही हैं और गलत मंशा और मुझे बदनाम कर राजनीतिक फायदा हासिल करने के मकसद से उसे सोशल मीडिया पर जारी कर रही हैं।

उमा ने आरोप लगाया कि अन्य राजनीतिक पार्टियां साजिश कर मोदी की छवि धूमिल करने के लिए मीडिया का गलत इस्तेमाल कर रही हैं। मोदी की तारीफ करते हुए उमा ने कहा कि वह एक असाधारण व्यक्ति हैं और आज देश की उम्मीद के केंद्र बिंदु हैं।

उमा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान एवं आदर है। मुझे इस बात से काफी दुख पहुंचा है कि मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए सोशल मीडिया में एक ऐसी सीडी बांटी जा रही है जिससे छेड़छाड़ की गई है। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। यह सब ऐसे समय में किया गया है जब देश भर आम चुनाव हो रहे हैं।

उमा भारती ने पत्र में कहा कि मैं चुनाव आयोग से अनुरोध करती हूं कि इस दुर्भावनापूर्ण कार्य के पीछे जो व्यक्ति या राजनीतिक दल है, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए और इस गैरकानूनी काम में शामिल सोशल एवं अन्य मीडिया पर नियंत्रण के लिए सख्त निर्देश जारी करें ।

उधर, इस वीडियो के बाद भाजपा ने आनन-फानन में सफाई भी दी है। पार्टी के मुताबिक ये वीडियो उस वक्त का है जब उमा भारती ने पार्टी छोड़ी थी। अब सवाल ये उठता है कि क्या पार्टी में होने या न होने से किसी को लेकर व्यक्तिगत विचार इतने जुदा हो सकते हैं क्या।

पढ़ें : भाजपा जीती तो वाड्रा जाएंगे जेल

chat bot
आपका साथी