Tuticorin Case: सीबीआइ की टीम ने संभाला तूतीकोरिन मामले की जांच का काम

कारोबारी पिता-पुत्र की पुलिस हिरासत में कथित तौर पर यातना से हुई मौत की जांच सीबीआइ ने अपने हाथ में ले ली है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 09:29 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 09:29 AM (IST)
Tuticorin Case: सीबीआइ की टीम ने संभाला तूतीकोरिन मामले की जांच का काम
Tuticorin Case: सीबीआइ की टीम ने संभाला तूतीकोरिन मामले की जांच का काम

तूतीकोरिन, प्रेट्र। जिले के सथनकुलम में कारोबारी पिता-पुत्र की पुलिस हिरासत में कथित तौर पर यातना से हुई मौत की जांच सीबीआइ ने अपने हाथ में ले ली है। सीबीआइ अधिकारियों की विशेष टीम शुक्रवार को ही यहां पहुंची। सीबीआइ ने सीबी-सीआइडी से यह जांच तमिलनाडु सरकार के अनुरोध पर संभाली है। एडीशनल एसपी विजय कुमार शुक्ला के नेतृत्व में सीबीआइ की टीम यहां सीबी-सीआइडी के कार्यालय पहुंची और डीएसपी अनिल कुमार से केस की फाइल हासिल की।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सीबीआइ अधिकारियों के सथनकुलम पुलिस स्टेशन, कोविलपत्ती उप-जेल और कोविलपत्ती सरकारी अस्पताल का दौरा करके जांच शुरू करने की संभावना है। इस मामले में अभी तक 10 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।मालूम हो कि कारोबारी पिता-पुत्र पी. जयराज और बेनिक्स की क्रमश: 22 और 23 जून को कथित तौर पर सनथकुलम पुलिस स्टेशन में यातनाएं दिए जाने से मौत हो गई थी। उन्हें लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर निर्धारित समय से अधिक समय तक मोबाइल फोन की दुकान खोलने के लिए 19 जून को गिरफ्तार किया गया था। मद्रास हाई कोर्ट की मदुरई पीठ के आदेश पर अभी तक सीबी-सीआइडी इस मामले की जांच कर रही थी।

मद्रास हाई कोर्ट ने सील कवर में मांगी कार्रवाई रिपोर्ट

मद्रास हाई कोर्ट की मदुरई पीठ ने तूतीकोरिन जिले के हिरासत में मौत के मामले में सीबी-सीआइडी के डीएसपी को सील कवर में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है।कारोबारी पी. जयराज और उनके पुत्र जे. बेनिक्स को 19 जून को पुलिस ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर निर्धारित समय से अधिक वक्त तक मोबाइल फोन की दुकान खोलने के लिए गिरफ्तार किया था। दोनों की पुलिस हिरासत में यातनाएं दिए जाने की वजह से मौत हो गई थी। इस संबंध में अभी तक 10 पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पांच पुलिस कर्मियों को पिछले हफ्ते और पांच को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। 

chat bot
आपका साथी