ईपीएफओ ट्रस्टी बोर्ड की श्रीनगर में चार मार्च को बैठक, ब्याज दर पर हो सकता है फैसला

चालू वित्त वर्ष के लिए पीएफ खाताधारकों को कितना ब्याज दिया जाए इस बारे में चार मार्च को फैसला हो सकता है। उस दिन कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के ट्रस्टी बोर्ड की श्रीनगर में बैठक होने वाली है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 11:43 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 11:43 PM (IST)
ईपीएफओ ट्रस्टी बोर्ड की श्रीनगर में चार मार्च को बैठक, ब्याज दर पर हो सकता है फैसला
ईपीएफओ चालू वित्त वर्ष के लिए ब्याज दरों में कमी कर सकता है।

नई दिल्ली, प्रेट्र। चालू वित्त वर्ष के लिए पीएफ खाताधारकों को कितना ब्याज दिया जाए, इस बारे में चार मार्च को फैसला हो सकता है। उस दिन कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के ट्रस्टी बोर्ड की श्रीनगर में बैठक होने वाली है।

ईपीएफओ के ट्रस्टी रघुनाथन ने कहा- श्रीनगर में चार मार्च को ट्रस्टी बोर्ड की प्रस्तावित बैठक

ईपीएफओ के एक ट्रस्टी केई रघुनाथन ने कहा कि उन्हें श्रीनगर में चार मार्च को ट्रस्टी बोर्ड की प्रस्तावित बैठक की सूचना सोमवार को दी गई है। इस बैठक का एजेंडा भी जल्द मिलने की उम्मीद है। हालांकि सूचना में इसका जिक्र नहीं है कि चालू वित्त वर्ष के लिए ब्याज पर फैसला होगा या नहीं।

ईपीएफओ चालू वित्त वर्ष के लिए ब्याज दरों में कमी कर सकता है 

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि चालू वित्त वर्ष के लिए ईपीएफओ ब्याज दरों में कमी कर सकता है। इसके पीछे तर्क यह है कि कोरोना संकट के दौर में खाताधारकों ने पीएफ से बड़ी रकम की निकासी की है। दूसरी तरफ, बड़ी संख्या में नौकरियां जाने से ईपीएफओ में जमा की जाने वाली रकम भी घटी है।

पिछले वित्त वर्ष के लिए ईपीएफओ ने 8.5 फीसद ब्याज दर घोषित की थी

पिछले वित्त वर्ष (2019-20) के लिए ईपीएफओ ने 8.5 फीसद ब्याज दर घोषित की थी, जो सात वर्षों का निचला स्तर था। इन सात वर्षों में सबसे ज्यादा ब्याज दर वित्त वर्ष 2015-16 के लिए 8.8 फीसद थी।

chat bot
आपका साथी