कोलकाता के पास के इलाके को मिनी पाकिस्तान बताने वाले मंत्री घिरे

पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' में छपी खबर को पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने खारिज किया है।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Sun, 01 May 2016 02:52 AM (IST) Updated:Sun, 01 May 2016 09:46 AM (IST)
कोलकाता के पास के इलाके को मिनी पाकिस्तान बताने वाले मंत्री घिरे

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' में छपी खबर को पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने खारिज किया है। उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। गौरतलब है कि द डॉन की रिपोर्टर मलीहा हामिद सिद्दीकी से बातचीत में फिरहाद ने दक्षिण 24 परगना जिले के गार्डेनरीच इलाके को कथित तौर पर 'मिनी पाकिस्तान' कह दिया था।

पाकिस्तानी अखबार में छपी खबर के मुताबिक मंत्री ने रिपोर्टर से गार्डेनरीच इलाके में रैली के दौरान कहा था-आप हमारे साथ आइए। हम आपको कोलकाता के 'मिनी पाकिस्तान' में ले चलते हैं। यह खबर सामने आने के बाद ही भाजपा ने इस मसले को उठाया था। भाजपा ने इस पर फिरहाद हकीम और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सफाई मांगी है। अपने बयान पर फिरहाद ने सफाई देते हुए कहा-'भाजपा सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने की कोशिश न करे।

मैं इस मुद्दे पर ज्यादा नहीं बोलूंगा। अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान जा सकते हैं और मैं किसी को मिनी पाकिस्तान कह देता हूं तो इससे क्या फर्क पड़ता है? यही नहीं मंत्री फिरहाद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तानी रिपोर्टर एक स्थानीय बंगाली पत्रकार के साथ मरे पास आई थीं। उन्होंने कहा कि यह जगह तो कराची की तरह दिखती है। मैंने इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

chat bot
आपका साथी