ट्राई ने रिलायंस जियो से कहा, वापस लें समर सरप्राइज ऑफर

फैसला आने के बाद रिलायंस जियो ने कहा कि वह आदेश स्वीकार करती है और ट्राई की सलाह का पूरी तरह पालन करेगी।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Thu, 06 Apr 2017 09:08 PM (IST) Updated:Fri, 07 Apr 2017 06:38 AM (IST)
ट्राई ने रिलायंस जियो से कहा, वापस लें समर सरप्राइज ऑफर
ट्राई ने रिलायंस जियो से कहा, वापस लें समर सरप्राइज ऑफर

नई दिल्ली, प्रेट्र। टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने रिलायंस जियो को तीन महीने का कंप्लीमेंट्री ऑफर वापस लेने का आदेश दिया है। इस ऑफर में ग्राहकों को 303 रुपये के भुगतान तक अनलिमिटेड डाटा यूसेज और फ्री कॉल्स की सुविधा दी गई है। इस पर कंपनी ने कहा है कि वह जल्द से जल्द ऑफर वापस लेगी लेकिन प्राइम सदस्यता ले चुके ग्राहकों को ऑफर की सुविधाएं मिलती रहेंगी।

ट्राई का यह आदेश ऐसे समय आया है जब रिलायंस जियो ने ग्राहकों की संख्या 7.2 करोड़ होने की घोषणा की है। कंपनी ने कंप्लीमेंट्री ऑफर के लिए प्राइम प्रोग्राम 15 दिनों के लिए 15 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा की है। प्राइम प्रोग्राम में ग्राहकों को सदस्यता लेने के लिए 99 रुपये का एक बार भुगतान करना है।

फैसला आने के बाद रिलायंस जियो ने कहा कि वह आदेश स्वीकार करती है और ट्राई की सलाह का पूरी तरह पालन करेगी। कंपनी के अनुसार वह तीन महीने का कंप्लीमेंट्री ऑफर जियो समर सरप्राइज जल्द से जल्द वापस ले लेगी। तकनीकी रूप से जितने दिनों में संभव होगा, कंपनी ऑफर को वापस लेगी।

हालांकि कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि ऑफर बंद होने से पहले जियो समर सरप्राइस की सदस्यता ले चुके ग्राहक ऑफर पाने के पात्र बने रहेंगे। पहले ट्राई को कंपनी के प्रमोशन ऑफर में कुछ भी गलत नहीं मिला था। इस ऑफर के चलते ही कंपनी के ग्राहकों की संख्या दस करोड़ के ऊपर निकल गये। इनमें से पेड सर्विस लेने के लिए 7.2 करोड़ ग्राहकों ने सहमति दी है।

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो सबसे सस्ते इन्टरनेट के बाद जल्द ही 4G लैपटॉप कर सकता है पेश, सिम स्लॉट से होगा लैस

chat bot
आपका साथी